आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अगस्त 2011

बच्चों से भरी स्कूल बस नहर में पलटी, बच्चे घायल

Print Comment
तालेड़ा (बूंदी)। संडी रोड पर गुरुवार सुबह एक निजी स्कूल की बस असंतुलित होकर नहर में गिर गई। हादसे में तीन छात्र व चार छात्राएं घायल हो गए। इनमें से एक को कोटा व एक को बूंदी रैफर किया गया है। इनकी हालत गंभीर है। जबकि पांच छात्र-छात्राओं को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बस सुबह साढ़े सात बजे करीब सांदड़ी गांव से बच्चों को अकतासा स्थित न्यू सरस्वती स्कूल लेकर जा रही थी। सांदड़ी गांव के मोड़ पर जब बस ने टर्न लिया तो वह पलटी खाकर नहर में जा गिरी। उस समय बस में सात छात्र—छात्राएं सवार थे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस के अनुसार स्टेयरिंग फेल होने से यह दुर्घटना हुई। चालक मौके से भाग छूटा। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। घायलों में सुनीता (16), दिलभर (15), ममता (18), नरेश (12), अक्षय (15), गायत्री (15) व अविनाश शामिल हैं। इनमें गायत्री को कोटा व अविनाश को बूंदी रैफर किया गया।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम ओमप्रकाश जांगिड़ ने अस्पताल प्रभारी को त्वरित उपचार के साथ व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। एसडीएम के निर्देश पर डॉ. पीसी मालव द्वारा एंबुलेंस नि:शुल्क उपलब्ध करवाई गई। साथ ही घायलों का उपचार मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी फंड से करवाया गया।

संचालकों की बैठक बुलाई

स्कूल बस पलटने के बाद पुलिस ने स्कूल संचालकों की बैठक बुलाई। पुलिस ने संचालकों को कुशल वाहन चालकों को लगाने की हिदायत दी। थानाधिकारी अब्दुल मजीद खान ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्कूल बसों में क्षमता से अधिक बच्चे नहीं बिठाने को भी कहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...