आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अगस्त 2011

भ्रष्टाचार की कैद से आजादी के लिए अन्ना के समर्थन में युवा

जोधपुर. अन्ना हजारे के समर्थन में अब जयपुर के युवा भी आगे आने लगे हैं। भ्रष्टाचार की कैद से आजादी पाने के लिए उन्होंने एकजुट होना शुरू कर दिया है। इसके लिए वे न किसी राजनेता का समर्थन मांग रहे हैं, न ही किसी संस्था का। वे देश-विदेश में बैठे दोस्तों और परिचितों से अन्ना को समर्थन देने की अपील कर रहे हैं। उनका तरीका बिल्कुल गांधीवादी है। इसके लिए सोशल नेटवर्किग साइट्स, फेसबुक, ब्लॉग, टैक्स्ट मैसेज का सहारा ले रहे हैं।

युवाओं का कहना है, हम देश की सबसे बड़ी ताकत हैं। यदि आज हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में आगे नहीं आए, तो देश इसकी जंजीरों में जकड़ता चला जाएगा। दिल्ली जाए बिना ही अपने शहर से शांतिपूर्वक इस आंदोलन को समर्थन देंगे। सीएस श्याम अग्रवाल ने कहा, देश युवा शक्ति पर भरोसा करता है।

अन्ना के पिछले अनशन के दौरान मोमबत्ती जलाकर समर्थन दिया। इस बार भी तैयारी कर रहे हैं। उनके फेसबुक अकाउंट पर 2200 से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं। उन्होंने आज ही दोस्तों से अपील की है कि वे आगे आएं और एकसाथ मिलकर इसे समर्थन दें। वहीं बीटेक स्टूडेंट अमित शर्मा ने अपने दोस्तों के साथ मैसेज करके लोगों को अवेयर करने की प्लानिंग की है। इसके लिए वे लोकपाल बिल को समर्थन देने के लिए टोल फ्री नंबर पर फोन करके अपना वोट दर्ज करवा रहे हैं। बेवसाइट के जरिए भी लोगों से जुड़ने और समर्थन देने का प्रयास कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...