आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अगस्त 2011

सरेराह लूटा रेलवे के सेक्शन इंजीनियर को, पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट

कोटा। बालिता के पास एक युवक ने चाकू दिखाकर रेलवे के सेक्शन इंजीनियर को लूट लिया। हद तब हो गई जब इंजीनियर रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचे और उनकी तीन घंटे तक सुनवाई ही नहीं हो सकी। उसके बाद भी पुलिस ने उन पर ही आरोप लगा दिए और मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। पुलिस का कहना है कि मामले में अभी तक की जांच में सत्यता नहीं पाई गई, इसलिए मामला जांच में रखा है।

आदित्य आवास निवासी रेलवे के सेक्शन इंजीनियर सतीश कुमार द्विवेदी ने बताया कि वे दोपहर अपने सहकर्मी को छोड़ने बालिता की तरफ गए थे। लौटते समय वे बालिता में एक सुनसान जगह पर टॉयलेट के लिए रुक गए। इसी दौरान एक युवक हाथ में चाकू लेकर आया और उसने उनके चाकू अड़ा दिया। उसने कहा कि जरा भी आवाज की तो फाड़ कर रख दूंगा। युवक के हाथ में चाकू देखकर वे डर गए। इसके बाद उसने मोबाइल, सोने की अंगूठी व जेब से बाइक की चाबी छीन ली। उसने जेब में रखे 1700 रुपए भी ले लिए। बाद में वह बाइक लेकर वह भागा और यह कह कर गया कि चिल्लाना मत बाइक कुन्हाड़ी पेट्रोल पंप पर मिल जाएगी। दोपहर 2 बजे सीधे कुन्हाड़ी थाने पहुंचे। वहां पुलिस को घटनाक्रम बताया तो पुलिस ने उनकी बात पर विश्वास नहीं किया। पुलिस उन पर ही जुआ में राशि हारने का आरोप लगाने लगी। पुलिस का कहना था कि वे लूट की झूठी कहानी गढ़ रहे हैं। वे इस मामले की लिखित में रिपोर्ट भी देकर आए, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया।

मामले की सत्यता पर संदेह : कुन्हाड़ी के थानाधिकारी रामेश्वर परिहार ने बताया कि सतीश कुमार द्विवेदी थाने पहुंचे और उन्होंने लूट की बात बताई तो मौके पर जाकर आसपास के लोगों से पूछताछ की। लेकिन लूट की वारदात की पुष्टि नहीं हुई। द्विवेदी के बयानों में भी विरोधाभास था। इसलिए मामले को जांच में रखा है। द्विवेदी को जांच के लिए तीन घंटे थाने व मौका मुआयना के लिए रोका था।

वे गलत आरोप लगा रहे हैं कि उनकी थाने में सुनवाई नहीं हुई। अभी मामले की जांच की जा रही है। अगर वारदात होना पाया गया तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...