आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अगस्त 2011

मेयर पर उछाला पांच सौ के नोट, लगा गंभीर आरोप


 
 
कोटा। मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर धाकड़खेड़ी की जनता व भाजपा का नगर निगम पर प्रदर्शन उस समय हंगामे में बदल गया, जब महापौर ने जनता के समक्ष यूडी टैक्स की मांग रख दी। विपक्ष के नेता बृजमोहन सेन, भाजपा के किशन पाठक, भाजपा प्रवक्ता योगेन्द्र गुप्ता व क्षेत्रवासी समस्याएं बताने लगे तो महापौर ने कहा कि लोग यूडी टैक्स (नगरीय विकास कर) जमा नहीं करवाते हैं। निगम के पास इतना बजट नहीं है कि सभी की समस्याएं दूर हो जाए। हम तो एक-एक रुपए के जुटाने के लिए भीख मांग रहे हैं। यूडी टैक्स जमा करवाओ।

इस पर आक्रोशित एक युवक ने 500 रुपए का नोट महापौर डॉ. रत्ना जैन पर उछाल दिया। महापौर ने नोट उठाया और उसे फाड़ दिया। वहां हंगामा हो गया। काफी देर बाद वे शांत हुए, तब जाकर महापौर ने उनकी समस्याएं सुनीं और तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया। बाद में महापौर के पीए ने युवक को नया नोट दिया। भाजपा का आरोप है कि महापौर ने भारतीय मुद्रा को जानबूझकर फाड़ा है। संवैधानिक पद पर बैठीं महापौर ने असंवैधानिक कार्य किया है।

ये हैं धाकडख़ेड़ी की समस्याएं

हाल ही में नगर निगम की सीमा में शामिल हुआ धाकडख़ेड़ी गांव मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। वहां सड़कें आज भी कच्ची है, जिन पर बारिश में इतना कीचड़ हो जाता है कि चलना मुश्किल हो जाता है। बारिश के बाद दो-दो दिन तक छोटे बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं। आए दिन इन सड़कों पर गिरकर ग्रामीण घायल हो जाते हैं। इसके अलावा गांव में रोड लाइटें भी नहीं है। बिजली के पोल लग गए, लाइटें नहीं लगी। पेयजल को लेकर भी परेशानी है।

उद्योगनगर क्षेत्र में कैथून रोड पर स्थित धाकडख़ेड़ी के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर सोमवार को भाजपा के नेतृत्व में नगर निगम पर प्रदर्शन करने पहुंचे। बरसते पानी में लोग महापौर कक्ष के बाहर नारेबाजी करने लगे। महापौर डॉ. रत्ना जैन ने लोगों को बातचीत के लिए अपने चैंबर में बुला लिया। जब नगर में विपक्ष के नेता बृजमोहन सेन, भाजपा के किशन पाठक, भाजपा प्रवक्ता योगेन्द्र गुप्ता व क्षेत्रवासी समस्याएं बताने लगे तो महापौर ने कहा कि लोग यूडी टैक्स (नगरीय विकास कर) जमा नहीं करवाते हैं। निगम के पास इतना बजट नहीं है कि सभी की समस्याएं दूर हो जाए। हम तो एक-एक रुपए के जुटाने के लिए भीख मांग रहे हैं। यूडी टैक्स जमा करवाओ।

इस पर प्रदर्शनकारियों में शामिल कार्यकर्ता महावीर शर्मा ने जेब से 500 रुपए का नोट निकाला और यह कहते हुए महापौर पर उछाल दिया कि पैसा चाहिए तो हमसे ले लो। अचानक हुए इस घटनाक्रम से महापौर भी चौंक गई और तत्काल उन्होंने नोट उठाया और फाड़कर वापस उस युवक की तरफ डाल दिया। इस पर प्रदर्शनकारियों ने फिर से हंगामा कर दिया। काफी देर बाद वे शांत हुए, तब जाकर महापौर ने उनकी समस्याएं सुनी और तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...