आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अगस्त 2011

भारत को ‘बकवास जगह’, गंगा को ‘कूड़ेदान’ कहने पर ऑस्‍ट्रेलिया में भड़का गुस्‍सा

 
 
 
मेलबर्न. ऑस्‍ट्रेलिया में एक रेडियो शो के एंकर की ओर से भारतीयों और हिंदुओं के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्‍पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सिडनी में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों के एक समूह ने इस मामले पर रेडियो स्‍टेशन से माफी मांगने को कहा है।

एंकर काइल सैंडीलैंड्स ने ‘काइल एंड जैकी ओ’ शो के दौरान भारत विरोधी टिप्‍पणी की थी। आरोप है कि इस रेडियो एंकर ने गंगा नदी को ‘जंकयार्ड’ यानि‍ ‘कूड़ा-कचरा फेंकने वाली जगह’ जबकि भारत को 'शिट होल' यानी 'बकवास जगह' कहा था।

काउंसिल ऑफ इंडियन ऑस्‍ट्रेलियंस (सीआईए) ने सैंडीलैंड्स को इन टिप्‍पणियों को ‘बेइज्‍जती’ करने वाला करार दिया है। काउंसिल ने कहा है कि यदि इस मामले को जल्‍द हल नहीं किया गया तो वो इसे ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया नियामक संस्‍था के पास ले जाएंगे।

सीआईए प्रेसिडेंट यदु सिंह ने आधिकारिक बयान में कहा, ‘सैंडिलैंड्स ने भारत और गंगा नदी के लिखाफ टिप्‍पणी कर भारतीयों की बेइज्‍जती की है। उसकी टिप्‍पणी से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।’ सिंह ने कहा कि रेडियो एंकर की टिप्‍पणियां ‘असंवेदनशील, बेइज्‍जत करने वाली और आहत करने वाली हैं।

वैसे ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीयों और हिंदुओं के अपमान का यह पहला मामला नहीं है। वहां पिछले दिनों एक फैशन शो के दौरान एक मॉडल देवी लक्ष्मी की तस्वीर वाली बिकनी पहनकर रैंप पर उतरी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...