आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अगस्त 2011

न देखा, न सुना और जिंदा इंसान को बना दिया मुर्दा

 
| Email  Print Comment
 
 
कोटा। तलवंडी में सड़क किनारे पड़े एक लावारिस व्यक्ति को जवाहर नगर थाने की पुलिस ने सोमवार को मृत समझ कर पंचनामे की कार्रवाई शुरू कर दी। यहां तक कि बिना चैक करे ही पुलिस ने शव उठाने के लिए कर्मयोगी संस्थान का शव वाहन भी मंगा लिया। हालांकि, कुछ देर बाद ही वह व्यक्ति उठ खड़ा हुआ। तब पुलिस ने शव वाहन को मौके पर आने से रुकवा दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तलवंडी में बरथूनिया अस्पताल के पास गली में दोपहर को एक युवक बेसुध पड़ा हुआ था। किसी ने पुलिस को सूचना दी कि यहां एक व्यक्ति मृत पड़ा है। जवाहर नगर थाने से एएसआई चंद्रभान सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस ने उसे देखने की जेहमत नहीं उठाई। अलबत्ता, पुलिस ने कर्मयोगी संस्थान के राजाराम कर्मयोगी को फोन कर शव वाहन को भेजने के लिए कह दिया।

कर्मयोगी ने पहले कार्रवाई करने के लिए कहा। पुलिस ने आधे घंटे तक वहां पंचनामे की कार्रवाई की। इस दौरान भीड़ भी एकत्र हो गई। पुलिस ने एक बार फिर कर्मयोगी को फोन कर शव वाहन भेजने के लिए कहा और लोकेशन बताई। पुलिस ने बाद में उसे हिला कर देखा तो वह जिंदा निकला। तब पुलिसकर्मियों ने शव वाहन को रास्ते से ही लौटा दिया। पुलिस युवक को उसी जगह छोड़कर लौट गई। एएसआई चंद्रभान सिंह का कहना है कि उन्हें युवक के मृत होने की सूचना मिली थी, इसलिए पहले से ही शव वाहन के लिए फोन कर दिया था। वहां जाकर कोई पंचनामा तैयार नहीं किया। युवक भिखारी था। वह बीमार भी नहीं था, इसलिए उसे वहीं छोड़ आए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...