आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अगस्त 2011

कांग्रेस ऑफिस में तोड़फोड़ के पीछे बड़े नेताओं का हाथ!


| Email Print
उदयपुरकांग्रेस कार्यालय में गुरुवार शाम तोड़फोड़ और मारपीट के पीछे कांग्रेस की गुटबाजी और बड़े नेताओं का हाथ सामने आया है। टिकट की घोषणा को लेकर बैठक के लिए एकत्र हुए नेताओं ने कांग्रेस कार्यालय का ताला तोड़ दिया। महासचिव पद के टिकट देने के विवाद पर एक गुट के लोगों ने ऑफिस में जमकर तोड़फोड़ की। इस पूरे मामले के पीछे देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला और प्रदेश प्रतिनिधि वीरेंद्र वैष्णव का हाथ होना सामने आया है। दोनों ही मौके पर मौजूद नहीं थे, लेकिन कांग्रेसजनों का मानना है कि दोनों की गुटबाजी ही इस पूरे घटनाक्रम का नतीजा है। दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

महासचिव पद को लेकर सियासत : कांग्रेस के दो गुटों के बीच चल रहा मनमुटाव गुरूवार शाम को खूनी जंग में बदल गया जब महासचिव पद का टिकट पार्टी के देहात जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला एवं वल्लभ नगर के विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के चहेते दावेदार को दे दिया गया। महासचिव के टिकट की आस लगाए बैठे कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि वीरेंद्र वैष्णव गुट के दावेदार को टिकट न मिलने पर उनके समर्थकों ने सीकर से आए एनएसयूआई पर्यवेक्षक प्रदीप गढ़वाल पर हमला कर दिया। उन्हें यूथ कांग्रेस के नगर अध्यक्ष जयप्रकाश निमावत हमलावरों से बचा कर अस्पताल ले गए।

अफरा तफरी का माहौल : चेतक सर्कल स्थित शहर जिला कांग्रेस के कार्यालय में अफरा तफरी का माहौल हो गया। शाम 5 बजे टिकट की घोषणा के दौरान कार्यालय में दो सौ से अधिक छात्र मौजूद थे। गुस्साए छात्रों ने मान मर्यादा को ताक में रख कांग्रेस के पुरोधा पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी व राजीव गांधी की तस्वीरों के कांच तोड़ दिए। कार्यालय में रखी लोहे की कुर्सियां उठा कर पदाधिकारियों की सीटों पर फेंकी। कांग्रेस अध्यक्ष की मुख्य टेबल पटक कर तोड़ डाली। दीवार घड़ी, ट्यूब लाइटें और पानी का मटका फोड़ दिया। पुलिस के पहुंचने पर हमलावर भाग गए।

> आपके गुट के पर्वत सिंह राणा ने महासचिव का टिकट मांगा था?
जवाब : मेरा कांग्रेस में कोई गुट नहीं है। छात्र राजनीति से मेरा कोई लेना देना नहीं है।
> आपके करीबी रिजवान खान के इशारे पर हमला किया गया?
जवाब : सभी कांग्रेसी मेरे करीबी हैं। मैं दिन में नाथद्वारा गया था। घटना का पता चला तो लौटा हूं।
> उत्पातियों ने इंदिरा जी व राजीव जी की तस्वीरें तोड़ी दी?
जवाब : यह बात सही नहीं है।
> एनएसयूआई को कांग्रेस कार्यालय में मीटिंग करने की इजाजत किसने दी?
जवाब : पार्टी अध्यक्ष नीलिमा जी ने कार्यालय में मीटिंग करने की इजाजत नहीं दी थी। पार्षद अजय पोरवाल व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष गौरव भंडारी ने ताला तोड़ा। नीलिमा जी ने इस बात की शिकायत पीसीसी अध्यक्ष डा. चंद्रभान से की है। ताला तोड़ने की बात पर ब्लॉक अध्यक्ष मुजीब सिद्दिकी ने पोरवाल व गौरव को डांटा था।

> एनएसयूआई पदाधिकारियों पर हमला किसने किया?
जवाब : हमले में घायल हुए पर्यवेक्षक प्रदीप गढ़वाल ने एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष रिजवान और चिकलवास निवासी पर्वत सिंह राणा, गजेंद्र सिंह राणा के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखाई है। सभी को पता है इन लोगों के पीछे किसका हाथ है।
> राजेंद्र सिंह चुंडावत को महासचिव का टिकट आपके कहने पर मिला?
जवाब : मेरा छात्र राजनीति से क्या लेना देना। टिकट के लिए राणा और चुंडावत मेरे पास आए थे। मैंने साफ कह दिया था कि वे गौरव भंडारी से बात करें।
> गौरव और अजय पोरवाल पर पार्टी कार्यालय का ताला तोड़ने का आरोप है?
जवाब : यह आरोप गलत है। जब ये दोनों पहुंचे तब ताला खुला था। एनएसयूआई भी कांग्रेस का पार्ट है।
> इंदिरा जी व राजीव जी की तस्वीरें क्यों तोड़ी गई?
जवाब : कांग्रेस के पुरोधाओं की तस्वीरें तोड़ना अक्षम्य अपराध है। तस्वीरें तोड़ने वालों को पार्टी से बाहर करना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...