आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अगस्त 2011

सर्जरी के लिए सोनिया गईं विदेश: कांग्रेस ने छिपाया

| Email  Print 

 
 
 
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को डॉक्‍टरों ने सर्जरी की सलाह दी है और इस सिलसिले में वह फिलहाल देश से बाहर हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने गुरुवार को बताया कि सोनिया गांधी अगले दो-तीन सप्ताह तक संसद की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकेंगी।

द्विवेदी ने यह तो नहीं बताया कि सोनिया को इलाज के लिए किस देश ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि सोनिया ने इलाज के लिए जाने से पहले अपनी अनुपस्थिति में पार्टी का कामकाज देखने के लिए चार सदस्यीय दल गठित कर दिया है। इसमें उनके बेटे राहुल गांधी भी शामिल हैं।

द्विवेदी ने यहां बताया, "सोनिया को हाल ही में ऐसी चिकित्सकीय परेशानी का पता चला था जिसमें शल्य चिकित्सा आवश्यक थी। उनके डॉक्टरों की सलाह पर वह बाहर गई हैं और उनके दो से तीन सप्ताह तक बाहर ही रहने की सम्भावना है।"

वैसे कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सोनिया इलाज के लिए अमेरिका गई हैं लेकिन उनकी बीमारी का नाम नहीं बताया गया है।

द्विवेदी ने बताया कि पार्टी को गुरुवार को सूचना मिली है कि उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक हो गई है।

सोनिया ने अपनी गैरमौजूदगी में जिन लोगों को पार्टी के कामकाज देखने की जिम्मेदारी सौंपी है उनमें राहुल के अलावा खुद द्विवेदी, रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी और श्रीमती गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...