आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 अगस्त 2011

देश को बेटियों की जरूरत'



state news

उदयपुर। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाली महज दो फीट की ज्योति आमगे ने कहा कि इस देश को बेटियों की बहुत जरूरत है। 18 वर्षीय ज्योति ने सभी माता-पिताओं से अपील की है कि वे कन्या भ्रूण हत्या जैसे महापाप से दूर रहें।

उदयपुर में शनिवार को मुनि तरूण सागर के सान्निध्य में कन्या गौरव दिवस मनाया गया। इसमें भाग लेने नागपुर से आई ज्योति ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कन्या भ्रूण हत्या व दहेज के खातिर बेटियों को मारने की घटनाएं सामने आती हैं तो बेहद दुख होता है। तरूण सागर को गुरू मानने वाली ज्योति ने कहा कि वह हर वर्ष उनके दर्शनकर रक्षाबंधन मनाती है। दसवीं में अध्ययनरत ज्योति पहली बार उदयपुर आई। उसके साथ माता-पिता रंजना और किशन भी आए।

ज्योति की 13 वर्षीय सहेली शुभा जैन भी हर कार्यक्रम में उसके साथ रहती है। उसने बताया कि वह सात बार जापान, दो बार इटली व एक बार यूरोप में अपने कार्यक्रम कर चुकी हैं। एक हॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है। दो हिन्दी व तमिल फिल्मों में काम कर रही है। ज्योति डिस्कवरी चैनल सहित कई चैनलों पर 'पृथ्वी के आश्चर्य' के रूप में आ चुकी हैं तो ब्रिटेन की मीडिया कम्पनी ब्रॉडकॉस्ट उस पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म बना रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...