आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 अगस्त 2011

हैरतअंगेजः जड़ें निकलने लगीं और पेड़ बनने लगा आदमी...

इंडोनेशिया के सुदूर गांव में रहने वाला एक मछुआरा एक अजीब समस्या से पीड़ित है। 32 वर्षीय डेडे 'आधा इंसान आधा पेड़' है। दरअसल इस व्यक्ति के शरीर के कई अंगों में पेड़ जैसी संरचनाएं उग चुकी हैं जो हर साल 5 सेंटीमीटर की गति से बढ़ रही हैं।

अपने दो बच्चों के साथ रह रेह डेडे को हर समय डर लगता है कि कहीं इसकी वजह से उसकी मौत ना हो जाए। डेडे के हाथों और पैरों से पेड़ की जड़ों जैसी संरचनाएं उग आई हैं, जिनमें से शाखाएं भी निकल चुकी हैं।

इनमें हर साल 5 सेंटीमीटर की वृद्धि होने के कारण उसके शरीर का अधिकांश हिस्सा ढक गया है। अपने गांव और आस पास के इलाके में 'ट्री मैन' के नाम से प्रसिद्ध डेडे का इलाज पिछले 20 सालों से इलाके के डॉक्टर कर रहे हैं। अपने परिवार के पालन-पोषण के लिए ये कई रोमांचक शो में हिस्सा ले चुके है, जहां इसकी बीमारी का प्रदर्शन किया जाता है।

1 टिप्पणी:

  1. अख्तर खान जी
    आपके इस लेख को सिटी जलालाबाद डाट ब्लॉगसपाट डाट काम के ब्लाग मंच पर पहले पैरे को लिंक किये जा रहा है

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...