आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अगस्त 2011

पुलिया पर दो ट्रक टकराए, एक नदी में गिरा




kota news
 कोटा। चंबल की छोटी पुलिया पर मंगलवार रात को एक ट्रक को ओवरटेक करने के प्रयास में दो ट्रक टकराए और एक ट्रक नदी में गिर गया। ट्रक में सवार चालक और खलासी लापता हो गए, दूसरे ट्रक  का चालक गंभीर घायल हो गया। देर रात तक पुलिस और नगर निगम के दस्ते ने बचाव अभियान चलाया, लेकिन लापता चालक और खलासी का पता नहीं चल सका। पुलिस उपअधीक्षक संजय गुप्ता ने बताया कि एक ट्रक दूसरे को ओवरटेक कर रहा था।
 इस दौरान ही पीछे से आ रहे ट्रक ने आगे चल रहे ट्रक को टक्कर मारी और नदी में जा गिरा। जिस ट्रक को टक्कर मारी, उसके चालक अकलेरा निवासी ओम प्रकाश को चोट लगी है और उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं नदी में गिरे ट्रक के चालक-खलासी का पता नहीं चला है। पुलिस ने इस बात की भी संभावना जताई है कि दोनों ही ट्रक में से निकल कर भाग गए।
नदी में तेज बहाव
बैराज के गेट खुले होने से नदी में तेज बहाव था। टक्कर के बाद जैसे ही ट्रक नदी में गिरा, वह बहकर पुलिया के नीचे से होकर दूसरी ओर आ गया। इस दौरान मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों से बात कर बैराज के गेट बंद कराए। इसके बाद पानी का प्रवाह कम हुआ। नगर निगम के गोताखोरों ने रात को ही नदी में उतर कर चालक और खलासी की तलाश की, लेकिन पानी का बहाव तेज होने और अंधेरा होने पर काम रोककर बुधवार सुबह करने की बात कहकर लोगों को रवाना किया गया। दूसरे ट्रक को क्रेन की मदद से हटाने का प्रयास किया गया।
दोनों तरफ से रोका यातायात
ऊपरी पुल की मरम्मत के बाद वहां से यातायात शुरू  कर दिया था। बावजूद इसके दोनों ट्रक नीचे के पुल से जा रहे थे। दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण गौड़ उपअधीक्षक संजय गुप्ता ने लोगों को वहां से हटाया और दोनों तरफ से यातायात को बंद कराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...