आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 अगस्त 2011

राजस्थान: विधायक ने विधानसभा में फेंकी चप्पल, एक साल के लिए निलंबित

| Email

जयपुर। राजस्थान विधानसभा के मानसून सत्र में सोमवार दोपहर बाद सदन में चप्पल चली, जिसके बाद आधे घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। विधानसभा में चप्पल फेंकने के मामले में भाजपा विधायक भवानी सिंह राजावत को विधानसभा से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। सरकारी मुख्य सचेतक वीरेंद्र बेनीवाल ने राजावत को विधानसभा से एक साल के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, जिसे पारित कर दिया गया। इस बीच भाजपा सदस्य पूरे समय वैल में खड़े होकर नारेबाजी करते रहे।

दोपहर बाद भाजपा विधायक प्रमिला कुंडेरा ने पर्ची के माध्यम से सदन में मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायक की पत्नी के नाम 18 बीघा तालाब की जमीन का आवंटन हुआ है। यह नियम विरुद्ध है और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है।

अभी वे कांग्रेस नेता का नाम ले भी नहीं पाई थी कि कांग्रेसी विधायक रघु शर्मा अपनी सीट से खड़े हो गए और जोर-जोर से बोलने लगे। उन्होंने पर्ची के माध्यम से आरोप लगाने पर आपत्ति जताई। विपक्ष ने भी उनके इस आचरण पर आपत्ति जताई और विपक्षी सदस्य अपनी सीटों से खड़े होकर अध्यक्ष की कुर्सी के सामने वैल में आ गए। कुछ ही देर में सदन में हंगामा शुरू हो गया।

विपक्ष की तरफ से आई चप्पल

इस हंगामे के बीच विपक्ष की ओर से सत्ता पक्ष की तरफ एक चप्पल फेंकी गई। चप्पल खाली पड़ी एक सीट पर जा पड़ी। हालांकि चप्पल किसी सदस्य को लगी नहीं। इसके बाद 3 बजकर 19 मिनट पर अध्यक्ष ने विधानसभा की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।इससे पहले सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित की जा चुकी थी।

हंगामे के बीच चार बिल पारित
शाम छह बजे कार्यवाही फिर शुरू होने के बाद हंगामे के बीच चार बिल पारित किए गए और बिल पारित करने के ठीक बाद सरकारी मुख्य सचेतक ने निलंबन का प्रस्ताव रखा, जिसे पारित कर दिया गया। गौरतलब है कि पिछले साल भी राजावत और हनुमान बेनीवाल को निलंबित किया गया था। इधर, विधानसभा के बाहर प्रमिला कुंडेरा और उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...