आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अगस्त 2011

अग्निवेश ने पागल हाथी से की अन्‍ना की तुलना, 'कपिल जी' से की गई बातचीत लीक!

नई दिल्‍ली. जनलोकपाल के लिए संघर्ष कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्‍ना हजारे का अनशन भले ही खत्‍म हो गया और संसद ने उनकी मांगें मानते हुए प्रस्‍ताव पेश कर दिया है। लेकिन अन्‍ना के इस आंदोलन में रुकावट डालने की साजिश की खबर आ रही है। विभिन्‍न चैनलों पर चल रही खबर और यूट्यूब पर अपलोड एक वीडियो के मुताबिक अन्‍ना के अनशन के दौरान टीम अन्‍ना के सदस्‍य माने जा रहे स्‍वामी अग्निवेश ने कथित तौर पर सरकार के एक मंत्री से फोन पर बात की और अन्‍ना के बारे में अनाप शनाप टिप्‍पणी की।

सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर मशहूर स्‍वामी अग्निवेश की इस बातचीत का वीडियो रिकार्ड किया है 'जनतंत्र डॉट कॉम' ने जिसे यू ट्यूब पर लोड किया गया है। इस बातचीत के दौरान इस लाइन को लेकर शक की सुई अग्निवेश की तरफ घूमती है जिसमें अग्निवेश को मोबाइल पर किसी से यह कहते हुए दिखाया गया है, ‘बहुत जरूरी है कपिल जी, नहीं तो ये पागल होते जा रहे हैं जैसे हाथी।’

इसमें अग्निवेश एक जगह यह कहते दिखाई देते हैं, ''...पूरी पार्लियामेंट ने जब खड़े होकर अनशन तोड़ने की अपील की तो अन्ना को तभी अनशन तोड़ देना था।'' इस वीडियो में सुनाई दे रही आवाज के मुताबिक अग्निवेश कहते हैं कि वे बहुत शर्मिंदा हैं कि केंद्र सरकार आखिर इतनी कमजोर क्यों दिखाई पड़ रही है। यही नहीं, अग्निवेश बातचीत के दौरान कपिल को इशारे से यह भी सलाह दे रहे हैं कि केंद्र सरकार अन्ना के आगे कतई झुके नहीं।

गौरतलब है कि हाल में स्‍वामी अग्निवेश ने अन्‍ना के अनशन को लेकर नाराजगी जताई थी और कहा था कि वह आमरण अनशन के खिलाफ हैं

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...