आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अगस्त 2011

यह कैसा अंधविश्वास, रेलवे ट्रैक ठीक कर देती है गंभीर बीमारी

 
| Email  Print Comment
 
इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में लोगों ने बीमारियों से निजात पाने के लिए अलग ही रास्ता अपनाया है। यहां के लोगों का मानना है कि रेलवे ट्रैक पर लेटने से उनकी बीमारियां ठीक हो जाती हैं। इसके लिए यहां के लोग खतरनाक थेरपी का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनका दावा है कि ट्रैक पर लेटने से उनके जिस्म में इलेक्ट्रिक करंट का प्रवाह होता जिससे उनकी बीमारियां ठीक हो जाती है।
मुलयाती नाम की महिला ने बताया कि वह 13 साल से मधुमेह से पीड़ित है। कई डॉक्टरों से इलाज करवाया है लेकिन ठीक नहीं हुई। लेकिन जब मैंने यहां के बारे में सुना तो एक बार तो यकीन ही नहीं हुआ लेकिन जब मैं यहां आकर लेटी तो।
इन लोगों को उस अपाहिज चीनी व्यक्ति से प्रेरणा मिलती है जो रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने के लिए गया था लेकिन यह कहकर वापस आ गया कि अब वह ट्रैक पर लेटने से पूरी तरह से ठीक हो चुका है। इसके बाद से लोगों इसे चमत्कार मानने लगे, और तब से लोगों को यह यकीन हो गया है इससे किफायती इलाज का तरीका कोई दूसरा नहीं हो सकता है।
लोगों को ट्रैक पर लेटने से बचाने के लिए यहां के प्रशासन ने चेतावनी बोर्ड भी लगा दिया है, जिसमें साफ-साफ लिखा है कि ऐसा करने वाले को तीन महीने की जेल और 1800 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना हो सकता है। लेकिन लोगों के मन में ऐसा अंधविश्वास भर गया है कि वह चेतावनी के बाद भी ट्रैक पर लेट रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...