आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अगस्त 2011

लॉ कॉलेज में उत्पात, तोड़ा कानून

 
| Email  Print Comment
 
 
 
कोटा। जेडीबी गल्र्स कॉलेज में प्राचार्य को बंद करने और फर्नीचर तोड़ने की घटना की आरोपी छात्रा नेताओं पर पुलिस कार्रवाई से भी लॉ कॉलेज के छात्रों ने सबक नहीं सीखा। बुधवार को लॉ कॉलेज के छात्रों ने फिर वही कहानी दोहरायी। इस बार मुद्दा था, छात्रसंघ चुनाव की तिथियां घोषित हो गईं इसलिए गुरुवार से हो रही लॉ की परीक्षाओं की तिथि आगे खिसकाई जाएं क्योंकि परीक्षा के कारण उन्हें चुनाव की तैयारियों का समय नहीं मिल पाएगा।

जिस मांग को पूरा करना कॉलेज प्राचार्य के अधिकार क्षेत्र में नहीं था, उस पर भी छात्र नेताओं ने चुनाव पूर्व अपने शक्ति प्रदर्शन के लिए पहले कॉलेज प्राचार्य को उन्हीं के कक्ष में बंद किया और फिर कक्षाओं में जाकर परीक्षाओं के लिए व्यवस्थित की गई टेबल-कुर्सियों को फेंक-फेंककर तोड़ना शुरू कर दिया। प्राचार्य को करीब 20 मिनट तक कमरे में बंद रखने के दौरान उन्होंने कक्षाओं में पढ़ा रहे शिक्षकों को तथा पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को भी बाहर निकाल दिया। एक शिक्षक ने इसका विरोध भी किया और क्लास को डिस्टर्ब नहीं करने की अपील भी की लेकिन छात्र नेताओं ने छात्रों को बाहर निकाल दिया। कॉलेज में करीब आधे घंटे तक छात्रों का उत्पात बेरोकटोक जारी रहा। कॉलेज में उत्पात मचा रहे छात्रों ने कॉलेज के बाहर लगी परीक्षा सूची व टाइम टेबल को भी फाड़ दिया।

यूं चला घटनाक्रम:

सुबह 11.45 बजे लॉ कॉलेज छात्रसंघ के संयुक्त सचिव विनीत विजय, अनिल जैन, संजय गर्ग, मुकेश गौतम,आशीष वैष्णव, मुकेश तिवारी सहित अन्य विद्यार्थी प्रिंसिपल चैंबर पहुंचे। उन्होंने गुरुवार से शुरू होने वाली परीक्षा का विरोध जताया। प्रिंसिपल डॉ. मुरारीलाल यादव को घेर लिया और परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग करने लगे। इस समय यादव व अन्य व्याख्याता गुरुवार को कॉलेज में होने वाली परीक्षा तैयारियों में जुटे हुए थे। प्राचार्य उन्हें कुछ समझाने की कोशिश करते रहे लेकिन छात्रों ने एक न सुनी। इसके बाद छात्रों ने प्रिंसिपल को चैंबर में बंद कर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। इसके बावजूद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को बुलाना मुनासिब नहीं समझा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...