आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2011

आज शाम 7 बजे मुस्‍कुराने से बदल सकती है आपकी जिंदगी



यदि आप लंबे समय से खुशी के पल के लिए तरस रहे हैं, तो आज शाम 7 बजे अपनी किस्‍मत आजमा सकते हैं। यह किसी साधु संत की भविष्‍यवाणी नहीं है बल्कि शोधकर्ताओं का कहना है कि 6 अगस्‍त को शाम 7 बजे परिवार के सदस्‍यों और दोस्‍तों के साथ मिलकर मुस्‍कुराने से खुशिया आपके जीवन में हमेशा शामिल रहेंगी।

मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि आज 6-7-8 के जादुई संयोजन के कारण ऐसा हुआ है। मनोवैज्ञानिकों ने इसका नाम खुशी का समय रखा है। मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ज्योफ बियटी का कहना है कि ऐसा संयोग सालों बाद आता है जब खुशियों की तरंग आपके आसपास घूमती हैं। बस जरूरत है मुस्‍कुराकर इनका स्‍वागत करने की।

शोधकर्ताओं का कहना है कि यूं भी सभी दिनों में शनिवार के दिन आप ज्‍यादा खुशी महसूस करते हैं क्‍योंकि इस दिन आप मानसिक और शारीरिक रूप से रिलैक्‍स होते हैं और शाम 7 बजे दोस्‍तों के साथ मिलकर खुश होते हैं। साथ ही अगस्‍त के इस महीने में मौसम खुशनुमा हो जाता है। व्‍यक्ति में नई उर्जा का संचार होता है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...