आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2011

फेसबुक पर राष्ट्रपति से फ्रेंडशिप की मची होड़!


 
 
चंद्रपुर. राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील यदि आपकी फेसबुक फ्रेंड बन जाएं और विश्व फ्रेंडशिप-डे की पूर्व संध्या पर आपकी दोस्ती का आमंत्रण स्वीकार करें तो यह किसी भी भारतीय के लिए गर्व की बात होगी।

विश्वभर के युवाओं के लोकप्रिय सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक के दीवाने तो अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हैं। ऐसे में विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश की पहली महिला राष्ट्रपति के फेसबुक से जुड़ाव होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

लेकिन राष्ट्रपति के फेसबुक में जोड़ी गई तस्वीरों के कारण उनका यह अकाउंट फर्जी होने का संदेह पैदा करता है। इसके बावजूद करीब ढाई हजार फेसबुक यूजर्स राष्ट्रपति की फ्रेंड लिस्ट में शामिल हैं। जिसमें देश के कई पत्रकार व महाराष्ट्र के कई विधायक भी शामिल हैं।

फेसबुक के इंफो कैटेगरी में खुद को भारतीय गणराज्य की राष्ट्रपति का उल्लेख किया है। 19 दिसंबर 1934 की जन्म तिथि दर्शाने वाली फेसबुक की इस जानकारी के अनुसार प्रतिभा पाटील जलगांव निवासी हैं।

अकाउंट पर दी गई जानकारी में उनका ई-मेल आईडी भी दिया गया है। साथ ही उनके राजनीतिक कार्यकाल का लेखा-जोखा मराठी में दिया गया है।

फर्जी अकाउंट होने की आशंका

फेसबुक पर राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के अकाउंट की सत्यता जानने के लिए दैनिक भास्कर ने उनके पुत्र तथा अमरावती के विधायक रावसाहब शेखावत से संपर्क किया। बातचीत में उन्होंने अकाउंट के फर्जी होने की आशंका व्यक्त की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...