आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 जुलाई 2011

भाई सूर्य गोयल ब्लोगर का आज जन्म दिन है उन्हें बधाई

हिंदी ब्लोगिग्न के बहतर लेखक और पत्रकार भाई सूर्य गोयल जी का आज जन्म दिन है उनका परिचय उनकी ही जुबां में हु बहु पेश है भाई सूर्य गोयल को बहतरीन पत्रकारिता और लेखन केलियें मुबारक बाद ...उनका हिंदी ब्लॉग गुफ्तगू आज भी लोगों के लियें अनुकरणीय ब्लॉग है ,,,,,,,,,,,

13 जुलाई 1979 को मेरा जन्म हरियाणा प्रदेश के हिसार शहर में हुआ. परिवार में सबसे बड़ा होने के कारण सबका दुलारा था तो मेरे चाचा ने मेरा नाम सूर्य रख दिया. पढाई में कुछ खास अच्छा नहीं था लेकिन मेरी एक अध्यापिका की एक बात मेरे दिल में घर कर गई थी की मैं जिंदगी में कुछ नहीं कर सकता सो कुछ करने की ठान ली. किसी तरह हिसार के सबसे प्रतिष्ठित लाहौरिया स्कूल से +2 पूरी की और डी.एन. कालेज से बी. ऐ. की डिग्री हासिल की. इस दौरान दोस्तों में प्रेस का क्रेज देखने को मिला जो सिर चढ़ कर बोल रहा था. यही कारण था 1999 में हुए लोकसभा चुनावो के समय मैं कुछ समाचार पत्रों के संपर्क में आ गया था. यही से मेरा पत्रकारिता का सफ़र शुरू हुआ और एक सांध्य दैनिक तीसरा पहर से मैंने सीढ़िय चढ़नी शुरू कर दी. लगभग सात साल तक इस समाचार पत्र में काम करने के बाद मैंने राष्ट्रीय समाचार पत्र पंजाब केसरी दिल्ली, महामेधा, हरी भूमि सहित सांध्य दैनिक जूनून में काम किया. 2007 में मेरी शादी को अभी कुछ समय ही हुआ था की हरी भूमि में मेरे संपादक रहे रोशन लाल शर्मा का मेरे पास आया की क्या राष्ट्रीय हिंदी पाक्षिक समाचार पत्रिका में काम करना है तो मैंने अपने बॉस का आदेश मानते हुए सहमती में सिर हिला दिया. तब से आज तक में प्रथम इम्पैक्ट पत्रिका में कार्यरत हूँ..............तो भाई ऐसे चमकने वाले सूर्य को जो गुफ्तगू से सभी को ललकार रहे हैं सुधार रहे हैं उनके जन्म दिन पर उन्हें  हमारा सलाम बधाई .अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...