आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जुलाई 2011

सरकार व गुर्जर प्रतिनिधियों में बाचतीत शुरू

सरकार व गुर्जर प्रतिनिधियों में बाचतीत शुरू


govt gujjar talks bigins
जयपुर । राज्य सरकार की मंत्रिमंडलीय कमेटी और गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्यों के बीच बातचीत शुरू हो गई है। शासन सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में हो रही बातचीत में गुर्जर समुदाय के प्रतिनिघि शामिल हुए हैं जबकि सरकार की ओर से गृह मंत्री शांति धारीवाल, जितेंद्र सिंह व कई आला अघिकारी वार्ता में शामिल हैं।

कर्नल बैंसला के बातचीत में शामिल होने के आसार थे लेकिन वे वार्ता मे भाग लेने नहंी पहुंचे।
सरकार और 51 सदस्यीय प्रतिनिघिमंडल के बीच वार्ता में विशेष पिछड़ा वर्ग में बकाया चार फीसदी आरक्षण और आंदोलन के दौरान गिरफ्तार गुर्जर समाज के लोगों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने पर प्रमुखता से चर्चा होगी। इस मामले पर चर्चा करने के लिए राइका और बंजारा समुदाय के प्रतिनिधि भी वार्ता में शामिल हुए हैं।

इससे पहले राज्य सरकार ने गृहमंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडलीय समिति ने वार्ता की रूपरेखा पर चर्चा की। गुर्जर आरक्षण संघष्ाü समिति के प्रवक्ता डॉ. रूप सिंह ने बताया कि समिति के सदस्य शुक्रवार को जयपुर पहुंच गए थे। समिति अपनी तेरह सूत्रीय मांगों पर सरकार के प्रतिनिघियों के साथ बिन्दुवार चर्चा करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...