आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जुलाई 2011

सेहरा नोंचा और पोंछी मेहंदी

सेहरा नोंचा और पोंछी मेहंदी


home news

 टोंक /बनेठा। सिर के सेहरे व हाथों की मेहंदी पर जालिम दुनिया की नजर लग गई। धूमधाम के साथ उछलते कूदते तोरण मारने ससुराल जाने की तैयारी कर रहे दूल्हे राजकुमार (बंदर) पर कानून ने ऎसा फंदा कसा कि वह दुल्हनियां लाने बारात लेकर जाने की बजाए पिता (मालिक) के साथ फरार हो गया। उधर, दुल्हन चिंकी (बंदरिया) के साथ भी यही हुआ। वह सजना के गले में मेहंदी लगे हाथों से वरमाला डालने की बजाए गायब हो गई।
धूमधाम, अब सुनसान
बनेठा गांव के रमेश चंद सैनी के मानस पुत्र के तौर पर पल रहे बंदर राजकुमार की शादी बुधवार 6 जुलाई को बूंदी जिले के तलवास गांव की पालतू बंदरिया चिंकी के साथ होनी थी। मंगलवार को राजकुमार की निकासी निकाली जानी थी। निकासी के बाद राजकुमार के मामा (रमेश सैनी के ससुरालजन) भात भी पहनाने वाले थे।
 इसके साथ ही पूरे गांव को स्वादिष्ट पकवानों की दावत भी उड़ानी थी। बनेठा में रमेश सैनी के घर में सुबह राजकुमार की निकासी और शाम को चाक-भात की तैयारियां हो रही थी। अचानक प्रशासनिक और पुलिस अघिकारियों के जा धमकने और वन्यजीव को प्रताडित करने का नोटिस थमा देने से हर कोई भौचक रह गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...