आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2011

अय्यर के बाद अब जयराम का वार, कहा- सरकार में 'शिखंडी' जैसी हो गई थी हालत

 
 
नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बाद अब जयराम रमेश ने सरकार पर हमला बोल दिया है। जयराम ने कहा है कि पर्यावरण मंत्रालय में उनकी स्थिति 'शिखंडी' जैसी हो गई थी। हाल में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय का पदभार संभालने वाले जयराम रमेश ने कहा कि पर्यावरण मंत्री के तौर पर उनकी हालत 'शिखंडी' जैसी हो गई थी। अपने पुराने महकमे में भूमि अधिग्रहण की इजाजत देने संबंधी फैसलों के दौरान सामने आए हालात का हवाला देते हुए रमेश ने कहा, 'मैं पर्यावरण एवं वन मंत्रालय में शिखंडी बन गया था और भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर मुझे निशाना बनाया गया था।'

नए भूमि अधिग्रहण विधेयक के मसौदे पर बातचीत करते हुए रमेश ने कहा, 'मुख्‍य मुद्दा भूमि अधिग्रहण था लेकिन निशाना वन एवं पर्यावरण मंत्रालय को बनाया गया।' उन्‍होंने बताया कि उनके मंत्रालय की ओर से तैयार किया गया नया मसौदा औद्योगिकरण के लिए जमीन की जरूरतों और जमीन मालिकों को उचित मुआवजा दिलाने के बीच संतुलन स्थापित करेगा। इस मसौदे को तैयार करने में राष्ट्रीय सलाहकार परिषद और योजना आयोग के वरिष्ठ सदस्यों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मसौदे को तैयार करने में मेधा पाटकर को नहीं शामिल किया गया और उन्हें उम्मीद है कि मेधा मसौदे से काफी खुश होंगी।
मशहूर महाकाव्‍य महाभारत में शिखंडी एक उभयलिंगी किरदार था, जिसे अर्जुन ने भीष्म के खिलाफ बतौर मानवीय कवच इस्तेमाल किया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता मणि शंकर अय्यर ने बीते सोमवार को अपनी ही पार्टी की पोल खोलते हुए इसे सर्कस कह डाला था। इससे पहले उन्होंने 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या में विवादास्पद ढांचे के ढहाए जाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंहा राव को जिम्मेदार बताया था। विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर अय्यर ने कहा कि हर कांग्रेसी इस सर्कस का हिस्सा बनना चाहता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...