आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2011

जयराम की सूत की माला से अपने जूते साफ करने की हरकत से कांग्रेस नाराज


| Email  Print 
 
 
 
नई दिल्ली. राजस्थान के बीकानेर में केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश द्वारा सूत की माला से अपने जूते साफ करने की हरकत को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है। पार्टी ने अपनी नाराजगी का इजहार करते हुए जयराम के कृत्य को सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी ने उन्हें हिदायत दी है कि उन्हें देश के प्रतीकों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि देश में कुछ निश्चित सम्मान के प्रतीक होते हैं। किसी भी व्यक्ति को उन प्रतीकों के प्रति सावधान और संवेदनशील होना चाहिए। जयराम राजस्थान के बीकानेर,कोलायत में मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल योजना में शिरकत करने गए थे।
मंच पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे। उन्हें सम्मान में सूत की माला पहनाई गई थी। जयराम ने मंच पर बैठे-बैठे उसी सूत की माला से अपने जूते साफ किए। पार्टी नेता और कार्यकर्ता जयराम के इस कृत्य से हैरान रह गए।
आलाकमान ने जयराम से भी अपनी नाखुशी जता दी है। इस बीच,जयराम दिल्ली में इस बाबत सवालों का जवाब देने से कतराते रहे। उन्होंने इस संबंध में पूछे गए सवाल पर झुंझलाहट में कहा कि कुछ गंभीर बहस होने दीजिए।
गौरतलब है कि जयराम पहले भी अपने बयानों के चलते विवाद के केंद्र में रहे हैं।
आपकी राय आखिर क्यों करते है रमेश इस तरह की हरकतें बार-बार? क्या वह इतने भोले हैं कि  वह ऐसा भूलवश कर बैठते है या फिर चर्चा में बने रहने के लिए ऐसा करते हैं?आप क्या सोंचते हैं हमें बताएं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...