आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2011

छात्रों ने प्रिंसिपल को चैंबर में बंद किया

| Email  Print Comment
 
 
कोटा कॉमर्स कॉलेज की जमीन में से 15 बीघा जमीन गवर्नमेंट लॉ कॉलेज को हस्तांतरित करने के मामले का विरोध कर रहे छात्रों ने शुक्रवार को प्रिंसिपल प्रो.आर के मीणा को 10 मिनट तक अपने ही चेंबर में बंद कर दिया। बाद में कर्मचारियों ने उन्हें बाहर निकाला। प्रदर्शन कर रहे छात्र प्रिंसिपल की टेबल पर चढ़ बैठे और चैंबर में रखी कुर्सियां पलट दी।

सुबह 11.30 बजे छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस मामले को लेकर कॉमर्स कॉलेज में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना था कि वे कॉलेज की जमीन किसी भी सूरत में लॉ कॉलेज को नहीं देने देंगे। इसके बाद छात्र उग्र हो गए और उन्होंने परिसर में हंगामा करते हुए कक्षाओं में पढ़ाई ठप करा दी। शेष x पेज १क्

कॉलेजों में अगस्त-सितंबर में छात्रसंघ चुनाव होने हैं, इसे देखते हुए छात्रसंघ की राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। कैंपस में छोटे-छोटे मुद्दों पर प्रदर्शन होने लगे हैं, जिससे कॉलेजों में पढ़ाई प्रभावित हो रही हैं।


आए दिन जाम, प्रदर्शन, नोक-झोंक, प्रदर्शन करने से कॉलेज की छवि बिगड़ रही हैं। फ्रेशर्स का कहना है कि इस साल कटऑफ 62 प्रतिशत रहा है, ऊंचे प्रतिशत वाले छात्र रेगुलर क्लासेस में पढ़ना चाहते हैं,लेकिन सीनियर्स के हंगामे से फ्रेशर्स परेशान हैं।

7 दिन में जमीन दें
गवर्नमेंट लॉ कॉलेज के छात्रों ने शुक्रवार को कॉमर्स कॉलेज पहुंचकर वाइस प्रिंसिपल को ज्ञापन दिया और लॉ कॉलेज के लिए शीघ्र ही जमीन हस्तांतरित करने की मांग की। लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष ओम गुंजल ने बताया कि सात दिन में यदि भूमि हस्तांतरित नहीं की गई तो कॉमर्स कॉलेज के बाहर अनशन किया जाएगा। छात्र मुकेश गौतम के नेतृत्व में छात्र गृह मंत्री शांति धारीवाल से मिले और कॉलेज के लिए जमीन दिलाने और निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की।
जमीन दी तो आंदोलन
एबीवीपी के छात्रों ने बताया कि कॉलेज में छात्र लंबे समय से कक्षाओं में फर्नीचर की कमी को लेकर परेशान हैं। उन्होंनें कहा कि कॉलेज की जमीन लॉ कॉलेज को दी गई तो उग्र आंदोलन करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...