आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2011

संसद में ही मुन्नी बदनाम हुई के जरिए कर डाली 'छेड़छाड़'

 
 
काठमांडू.जब बॉलीवुड फिल्म 'दबंग' प्रदर्शित हुई तो किसी ने यह सोचा भी नहीं था कि इसका ममता शर्मा का गाया और मलाइका अरोड़ा पर फिल्माया गया 'मुन्नी बदनाम हुई' आइटम गीत इस उप-महाद्वीप में इतना लोकप्रिय होगा। अब इस गीत पर नेपाली संसद में हंगामा खड़ा हो गया है।
नेपाल के पूर्व संस्कृति मंत्री मिनेंद्र रिजल की नेपाली कांग्रेस पार्टी अब विपक्ष में है और संसद की कार्यवाही में बाधा पहुंचाकर प्रधानमंत्री झाला नाथ खनाल के इस्तीफे की मांग कर रही है। रिजल ने गुरुवार को सदन में 'मुन्नी बदनाम हुई डार्लिग तेरे लिए' गीत का इस्तेमाल किया।
रिजल हिंदी फिल्में देखने के शौकीन हैं। अब 53 साल के हो चुके रिजल छात्रजीवन के दिनों से ही बॉलीवुड फिल्में देख रहे हैं। उन्होंने अपनी पार्टी की बात रखने के लिए इस गीत का इस्तेमाल किया।
उन्होंने नेपाली प्रधानमंत्री को 'मुन्नी' की उपमा दी और माओवादी प्रमुख पुष्प कमल दहल प्रचंड को 'डार्लिग' कहा। उनके कहने का मतलब था कि प्रचंड की खातिर प्रधानमंत्री बदनाम हुए। यह प्रधानमंत्री के माओवादियों संग गठबंधन पर टिप्पणी थी। माओवादियों के कारण ही फरवरी में यह सरकार सत्ता में आई थी और अब उन्हीं के कारण अपनी गद्दी खो सकती है।अब जब संविधान निर्माण की समयसीमा पूरी होने में थोड़ा ही समय बाकी है तब प्रधानमंत्री पर मंत्रिमंडल में फेरबदल करने व माओवादी पार्टी के 24 मंत्री चुनने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।
नेपाली कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि वह मंत्रिमंडल में फेरबदल नहीं होने देगी। वह खनाल के इस्तीफे की मांग कर रही है।खनाल की दुविधा को देखते हुए गुरुवार को रिजल ने संसद में कहा कि प्रधानमंत्री अपनी 'डार्लिग' के कारण अपनी छवि खराब कर रहे हैं। रिजल की इस टिप्पणी पर जहां प्रधानमंत्री की ही पार्टी के सांसद मुस्कुरा उठे तो वहीं तराई पार्टी नेपाल सद्भावना पार्टी (आनंदी देवी) की सांसद सरिता गिरी ने इस पर आपत्ति जताई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...