आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जुलाई 2011

प्रेमी से करवा दी पत्नी की शादी, खुद बंधवा ली राखी

प्रेमी से करवा दी पत्नी की शादी, खुद बंधवा ली राखी


 
 
धनबाद। शादी के दिन ही पति को पता चला कि उसकी पत्नी किसी और से प्यार करती है। उसके घरवालों ने जबरन उसकी शादी करवा दी है। यह बातें पत्नी ने खुद अपने पति को बताई। उसने पति से कहा कि मैं आपको धोखा नहीं देना चाहती, लेकिन अपने प्रेमी के बिना मैं खुश भी नहीं रह सकती।यह सब सुनकर आक्रोशित होने के बजाय पति ने पूरे संयम से काम लिया और अपनी पत्नी की शादी प्रेमी से करवाने का निश्चय कर लिया। तीन महीने के बाद आज पति ने पत्नी को बहन बनाते हुए उसकी शादी प्रेमी से करवा दी। यह किसी फिल्म का दृश्य नहीं, बल्कि यह गुड्डू की कहानी है।
क्या है मामला
तीन माह पहले जोड़ापोखर निवासी गुड्डू की शादी मालगोड़ा झरिया निवासी पूजा से हुई थी। सुहाग रात को नेहा ने गुड्डू को अपने प्रेम प्रसंग की जानकारी दी। उसने बताया कि वह पड़ोसी मंतोष से प्रेम करती है और उसी के साथ शादी करना चाहती थी। घरवालों को भी उसने ये बात बताई थी, लेकिन वे नहीं मानें और जबरन शादी कर दी।
पत्नी का यह भी कहना था कि वह मंतोष के साथ ही खुश रह सकती है, किसी और के साथ नहीं। अपनी नई नवेली पत्नी की सच्चाई जानकार गुड्डू के होश उड़ गए। लेकिन उसने पूरे धैर्य से काम लिया और पहले अपने घरवालों को सारी बातें बताईं और उन्हें विवाह के लिए मनाया।
खुद बंधवा ली राखी
नेहा की शादी उसके प्रेमी मंतोष से करवाने के बाद गुड्डू ने उसे अपनी बहन भी बना लिया। पूरे समाज के सामने उसने नेहा से राखी बंधवाई और दोनों को आशीर्वाद देकर अपने घर से विदा किया।
लग गए तीन माह
पूरे घटनाक्रम में तीन माह का समय निकल गया। गुरुवार को गुड्डू के घर ही मंतोष बारात लेकर आया और समाज के गणमान्य लोगों की उपस्थिति में नेहा की शादी उससे करवा दी गई। शादी की चर्चा इलाके में होती रही।
शादी सिर्फ दो जिस्म का नहीं, दो आत्माओं का मिलन है। नेहा की हिम्मत देखकर मैं दंग रह गया। तभी मैंने निर्णय लिया कि मंतोष और नेहा की शादी करानी है।"गुड्डू"
घरवालों के दबाव में आकर गुड्डू से शादी की, पर उन्हें धोखा देना मंजूर नहीं था। इसलिए उनके सामने सच्चाई रख दी। मंतोष से मेरी शादी करवाकर उन्होंने मिसाल कायम की है।"नेहा "नेहा और मैं काफी दिनों से एक दूसरे को चाहते थे। समाज और परिवार से डर लगता था। इसी कारण नेहा की शादी चुपचाप देखता रहा। गुड्डू की पहल के लिए जीवन भर कर्जदार रहूंगा।"मंतोष "

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...