आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 जुलाई 2011

युवाओं को अघिक मौका मिले- राहुल

युवाओं को अघिक मौका मिले- राहुल


rahul gandhi
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने साफ किया है कि प्रदेश की बनने वाली नई कार्यकारिणी में युवा व जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को अघिक मौका दिया जाए। 

यही नहीं राहुल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि संगठन को केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्घियों का जोरदार ढंग से प्रचार करना चाहिए। यह निर्देश राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रभान को मुलाकात के दौरान दिए। राहुल ने उनके राजस्थान दौरे के न्योते को स्वीकार किया। प्रदेश कांग्रेस जल्द ही राजस्थान में आम जनसभा के साथ -साथ एक किसान रैली भी आयोजित करेगी।राहुल के निर्देशों के बाद समझा जा रहा है कि नई कार्यकारिणी में इस बार युवाओं को अघिक प्रतिनिघित्व मिलेगा।

जहां नई कार्यकारिणी के गठन का सवाल है तो उसमें समय लग सकता है। हालांकि बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के मद्देनजर चन्द्रभान ने प्रदेश प्रभारी पार्टी सचिव विवेक बंसल के साथ विचार- विमर्श किया। इसके साथ उन्होंने लोकसभा में सदन के उप नेता शीशराम ओला, केंद्रीय राज्यमंत्री सचिन पायलट व जितेंद्र सिंह समेत कई नेताओं से भी मुलाकात की। चन्द्रभान ने पत्रिका को बताया कि कार्यकारिणी में भले ही थोड़ा समय लगेगा, लेकिन समन्वय समिति जल्द ही गठित कर दी जाएगी। राहुल ने उनसे राज्य के मौजूदा हालातों के साथ-साथ सरकार के कामकाज की भी जानकारी ली। उन्होंने पार्टी की विचारधार को आम जन के बीच ले जाने को कहा।

सुनवाई शुरू
इस बीच, केन्द्रीय चुनाव प्राघिकरण ने जिलाध्यक्षों व ब्लाक अध्यक्षों की नियुक्तियों की शिकायतों को लेकर सुनवाई शुरू कर दी है। राजस्थान से भी बड़ी संख्या में शिकायतें मिल रही हैं। शुक्रवार को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के नेताओं की सुनवाई हुई। प्राघिकरण के अनुसार अगले हफ्ते राजस्थान को लेकर सुनवाई हो सकती है। प्राघिकरण के अध्यक्ष आस्कर फर्नाडीस स्वयं मामलों को देख रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...