आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जुलाई 2011

पैगम्बर के कार्टून पर पीएम का हस्तक्षेप

पैगम्बर के कार्टून पर पीएम का हस्तक्षेप
 

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सीबीएसई की किताब में हजरत पैगम्बर के कार्टून छापने और इस पर आपत्तिजनक टिप्पणी से भड़के विरोध को देखते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मानव संसाधन मंत्री कपिल सिब्बल को इस मामले पर तुरंत ही हस्तक्षेप करने के लिए कहा है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिव शंकर मेनन ने सिब्बल को पत्र लिखकर सूचित किया है कि प्रधानमंत्री इस मामले पर तुरंत ही हस्तक्षेप चाहते हैं। इस मामले पर तुरंत ही कोई कार्रवाई की जाए। प्रधानमंत्री ने कुछ मुस्लिम धर्मगुरूओं से विचार विमर्श के बाद यह आदेश दिया।

गौरतलब है कि सीबीएसई की कक्षा 4 की नैतिक शिक्षा की किताब में "बीइंग गॉड एंड जेंटल" नाम का चैप्टर है जिसमें मोहम्मद साहब का कार्टून बनाया गया है और टिप्पणी की गई है कि पैगम्बर इस्लाम के रूढिवादी और हिंसा समर्थक दूत हैं, वे हमेशा किसी भी प्रकार की मूर्तिपूजा के विरोधी रहे हैं।

इस मामले पर पिछले 10 दिन से उत्तर प्रदेश मे मस्लिम समुदाय के लोगों में काफी रोष है। लोग लगातार मानव संसाधन मंत्रालय के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध के राष्ट्रीय स्तर पर फैलने की आशंका से चिंतित जमीयत ए इस्लाम ए हिंद के उलेमा मोहम्मद मदनी ने इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री व राष्ट्रीय सुरंक्षा सलाहकार से मुलाकात की।

गौरतलब है कि 2008 में डेनमार्क के एक अखबर रमें पैगम्बर का कार्टून छापने पर वैश्विक स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...