आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जुलाई 2011

एक माह के लिए मुस्लिम बनने का ऑफर

एक माह के लिए मुस्लिम बनने का ऑफर
 

इस्तांबुल। धर्म किसी के लिए भी जीवनभर की आस्था होती है, लेकिन क्या आप किसी धर्म को एक महीने के लिए अपनाने के बारे में सोच सकते हैं। इस्तांबुल में सामाजिक संगठन ब्लड फाउंडेशन ने इसकी शुरूआत की है। यहां आने वालों के लिए संगठन द्वारा "बी मुस्लिम फॉर ए मंथ" यानि एक महीने के लिए मुसलमान बनें कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के तहत लोगों को धर्म की मौलिक बातें बताई जाती हैं। जैसे नमाज में शामिल होना, उपवास रखना, मुस्लिम विद्वानों का व्याख्यान सुनना और स्थानीय तुर्की परिवारों के साथ समय बिताना। ज्यादातर लोग यहां इस्लाम धर्म का परिचय हासिल करने आते हैं, लेकिन कुछ ऎसे भी हैं जो तुर्की की सूफी संस्कृति को गहराई से समझने के लिए आते हैं।

आयोजकों ने बताया कि सूफी फॉर ए मंथ यानि एक महीने के लिए सूफी नाम की योजना जल्दी ही शुरू होने वाली है। इसके साथ ही सिख फॉर ए वीक यानि एक हफ्ते के लिए सिख नामक योजना पर काम चल रहा है

2 टिप्‍पणियां:

  1. उपरोक्त कार्यक्रम क्या पर होने जा रहा है और क्या उसको बाद में काफिर तो नहीं कहा जाएगा.क्या पूरे देश में चलाया जायेगा.मेरी दिली इच्छा इस्लाम धर्म की मौलिक बाते जाने की.मगर कोई जरिया नहीं मिल रहा है/था.

    जवाब देंहटाएं
  2. उपरोक्त कार्यक्रम कहाँ पर होने जा रहा है और क्या उसको बाद में काफिर तो नहीं कहा जाएगा.क्या पूरे देश में चलाया जायेगा.मेरी दिली इच्छा इस्लाम धर्म की मौलिक बाते जाने की.मगर कोई जरिया नहीं मिल रहा है/था.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...