आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जुलाई 2011

फरियादी की पीड़ा




कोटा। दो साल पहले महावीर नगर थाने के तत्कालीन थानाधिकारी रामनारायण मीणा को एक दलाल सहित रिश्वत लेते हुए पकड़वाने के मामले में परिवादी यशवीर सिंह ने मीणा को नियम विरूद्ध पद में रखने का आरोप लगाया है।
एफआर लगाने की फिराक में हैं
सिंह ने मुख्यमंत्री को शिकायत भेजकर कहा है कि मीणा के खिलाफ एसीबी चालान पेश कर चुकी है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें पद से नहीं हटाया जा रहा। जबकि कार्मिक विभाग के नियमों के अनुसार ऎसे अफसरों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का प्रावधान है। सिंह ने आरोप लगाया कि 31 जुलाई, 2009 को हुई कार्रवाई के दौरान मीणा व थाने के जाब्ते ने एसीबी दल सहित उस पर हमला कर दिया था। प्रकरण की जांच वर्तमान में सीआईडी सीबी कर रही है।
जानकारी मिली है कि इस मामले में एफआर लगाने की तैयारी की जा रही है। जबकि इस मामले में तो फरियादी ही एसीबी के तत्कालीन उपाधीक्षक विशाल शर्मा हैं। सिंह ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि मीणा सहित इस मामले में फंसे हुए अन्य कांस्टेबल व हैड कांस्टेबल आज तक फील्ड में तैनात हैं और जांच प्रभावित करने के साथ ही उसे धमका रहे हैं। इस पूरे मामले की हाल ही में मुख्यमंत्री को की गई शिकायत पर कोटा पुलिस को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...