आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 जुलाई 2011

भारत की मोस्ट वांटेड संशोधित सूची में दाऊद इब्राहिम पहले नंबर पर

भारत की मोस्ट वांटेड संशोधित सूची में दाऊद इब्राहिम पहले नंबर पर

 

| Email  Print 
 
नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को 50 मोस्ट वांटेड आतंकियों की संशोधित सूची सौंपी है। इस सूची में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पहले नंबर पर रखा गया है। गौरतलब है कि दो माह पहले भारत ने पाक को मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची सौंपी थी जिसमें कई गड़बडियां होने के बाद भारत ने सूची में संशोधन किया था।

सूची मे गड़बड़ी से किरकिरी झेलने के बाद नई सूची को पूरी सावधानी से तैयार किया गया है। मीडिया में बुधवार को जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि नई सूची को इंटेलीजेंस एंजेसी, सीबीआई, एनआईए और राज्य पुलिस से मिली जानकारी के बाद ही जारी कि या गया है।

सूची में अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई हमलों के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम को पहले स्थान पर रखा गया है। इसके बाद लश्कर आतंकी और 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और जकी उर रहमान लखवी प्रमुख हैं। सूत्रों के अनुसार अगले हफ्ते तक इस सूची को पाकिस्तान हाई कमीशन के पास भेज दिया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को 50 मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची सौंपी थी जिसमें गडबड़िया सामने आई थी। सूची में शामिल दो आतंकी भारत में ही मौजूद थे। गृह मंत्री चिदंबरम ने भी माना था सूची तैयार करने में भारी चूक हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...