आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 जुलाई 2011

सीबीआई के सामने 3 अगस्त को पेश होंगे आचार्य बालकृष्ण

 
हरिद्वार. नई दिल्ली/हरिद्वार. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने के मामले में आचार्य बालकृष्ण तीन अगस्त को सीबीआई के सामने पेश होंगे। यह जानकारी मीडिया में उनके प्रवक्ता हरिशंकर मिश्रा ने दी है। उन्होंने यह भी बताया कि पतंजलि योगपीठ के कोषाध्यक्ष स्वामी मुक्तानंद को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के बैंक खातों के संचालन का प्रभार दिया गया है जिन्हें अब तक बालकृष्ण देखा करते थे। दूसरी ओर,  चार अगस्त को जड़ी बूटी दिवस के रूप में मनाए जाने वाले आचार्य बालकृष्ण के जन्मदिन की यहां पतंजलि योगपीठ में व्यापक तैयारियां चल रही हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड हाई कोर्ट ने 29 अगस्त तक बालकृष्ण की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी और उनसे तीन अगस्त को सीबीआई के सामने पेश होने को कहा था। सीबीआई ने उन्हें पेश होने के लिए चार अगस्त तक की मोहलत दी थी। कई दि‍नों तक 'लापता' रहे बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य रोजमर्रा के कामकाज में सक्रि‍य हो गए हैं। बाबा खुद भी अपने लोगों को खास प्रशि‍क्षण देने की तैयारी में हैं। अगस्त में लगभग पूरे महीने पतंजलि आश्रम में शिविर चलेंगे। शुरुआत एक अगस्त से होगी। नौ अगस्त से पतंजलि से जुड़े वरिष्ठ लोगों का मंथन शिविर चलेगा। पंद्रह अगस्त से बाबा की सेना का प्रशिक्षण शुरू होगा। बाबा अब अपने लोगों को योग सिखाएंगे।

1 अगस्त से पतंजलि फेज-टू में शुरू होने वाले योग शिविर में पतंजलि की देश भर में फैली शाखाओं से करीब 5000 लोग आएंगे। यह शिविर 4 अगस्त तक चलेगा। नौ अगस्त से पतंजलि से जुड़े वरिष्ठ लोगों का मंथन शिविर शुरू होगा। इसमें काला धन वि‍देश से भारत लाने और भ्रष्टाचार के खि‍लाफ मुहि‍म को आगे बढ़ाने पर चर्चा होगी। मंथन शिविर में कई रिटायर्ड जज-आईएएस-आईपीएस व समाज के प्रबुद्ध तबकों से जुड़े लोग शामिल होंगे। यह शिविर भी चार दि‍न चलेगा। फि‍र 15 अगस्त से बाबा अपनी 'सेना' को विशेष प्रशिक्षण देंगे। यह प्रशि‍क्षण शि‍वि‍र युवा भारत संगठन अभियान के तहत चलेगा। इसमें देश भर के युवाओं को जुटा कर एक हफ्ते तक खास ट्रेनिंग दि‍ए जाने की योजना है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...