आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जून 2011

संभागीय आयुक्त बनकर तहसीलदार को ठगा


इंद्रगढ़/हिंडौली/केशवरायपाटन/बूंदी. जिले के तीन अधिकारियों को मोबाइल पर खुद को संभागीय आयुक्त बताकर एक व्यक्ति ने 40-40 हजार रु. ठगने का प्रयास किया। इनमें से इंद्रगढ़ तहसीलदार गोपाल नारायण मथुरिया धोखाधड़ी का शिकार हो गए, जबकि हिंडौली तहसीलदार हंसराज खराड़िया और केशवरायपाटन बीडीओ गोपाल वर्मा सतर्कता के कारण ठगी का शिकार होने से बच गए।
ठग ने खुद को संभागीय आयुक्त बता कर दोपहर करीब 12 बजे से 1:15 बजे के बीच मोबाइल नंबर 918083488695 से इन अधिकारियों को फोन किए और एसबीआई बैंक के खाता नंबर 31221861594 आकाश कुमार हजारी बाग रवींद्र पथ के नाम 40-40 हजार रुप्त जमा कराने को कहा। इंद्रगढ़ तहसीलदार मथुरिया के पास दोपहर एक बजे आए फोन पर ठग ने कहा कि मैं संभागीय आयुक्त कोटा प्रीतम सिंह बोल रहा हूं। एक घंटे में इंद्रगढ़ आ रहा हूं। मेरा रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती है, तत्काल बैंक में 40 हजार रुपए जमा कराओ। अभी आकर वापस दे रहा हूं। इस पर तहसीलदार ने ठग द्वारा बताए गए खाता नंबर में रुपए डाल दिए।

रुपए जमा कराने के बाद फिर फोन आया कि एक नंबर और दे रहा हूं उसमें पैसे डाल देना। तब शक होने पर पड़ताल की तो सारा मंजर समझ में आ गया। बताया गया दूसरा नंबर 10700461326 कृष्णकुमार मिश्रा के नाम था। बाद में तहसीलदार ने घटना की सूचना कलेक्टर को दे दी। इंद्रगढ़ पुलिस ने दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। केशवरायपाटन बीडीओ गोपाल वर्मा के पास भी इस तरह का फोन आया, पर उन्होंने कहा कि आवाज संभागीय आयुक्त की नहीं होने का संदेह हुआ। इसके बाद उन्होंने कलेक्टर के पीए को घटना की जानकारी दी। उधर, हिंडौली तहसीलदार हंसराज खारड़िया ने भी मांजरा समझकर कलेक्टर को फोन कर दिया। इन दोनों अधिकारियों ने मामला दर्ज नहीं कराया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...