आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मई 2011

जी हाँ दर्शन बवेजा जो ब्लोगिग्न के माध्यम से देश विदेश को पर्यावरण ज्ञान दे रहे हैं आज उनका जन्म दिन है

[11.jpg]              सभी शिक्षक अपनी जिम्मेदारी को समझें विज्ञान एवँ पर्यावरण के प्रति विद्याथियों को शिक्षित करें। जिससे उनमें पर्यावरण की रक्षा करने की जागरुकता आए। यह कार्य अत्यावश्यक इसलिए है कि विद्यार्थी के कोमल मन मस्तिष्क पर बचपन में प्राप्त ज्ञान की अमिट छाप रह्ती है और वह इसे जीवन भर नहीं भूलता। इसलिए अंधविश्वाश निवारण एवं पर्यावरण संरक्षण में शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका है, इससे इंकार नही किया जा सकता।
जी हाँ दर्शन बवेजा जो ब्लोगिग्न के माध्यम से देश विदेश को पर्यावरण ज्ञान दे रहे हैं आज उनका जन्म दिन है उनके जन्म दिन पर उन्हें उनके सहयोगियों और परिजनों को हार्दिक बधाई .....दोस्तों कुछ लोग वोह होते हैं जो खुद के लियें जीते हैं लेकिन कुछ लोग वोह भी होते है जो दूसरों के लियें देश के लीयें प्रक्रति के लिए जीते हैं ऐसे ही एक अद्यापक भाई दर्शन बवेजा जो लोगोग्न को पर्यावरण और विज्ञान के पाठ पढ़ा रहे हैं रोज़ नई नयीं चोंकाने वाली जानकारियों से उन्हें परिचय करा रहे हैं इतना ही नहीं बवेजा भाई देश के नागरिकों को आज की सबसे खास जरूरत पर्यावरण का पथ भी पढ़ा  रहे है और वोह अपनी पहचान एक सच्चे भारतीय पर्यावरण विद की बना क हुके हैं ...............
भाई दर्शन बवेजा नुक्कड़ ..पर्थाकी ..इमली इको क्लब ....यमुना नगर हलचल ...विज्ञान गतिविधियाँ ............................ क्यों और केसे विज्ञान में ....ब्लॉग लिखते हैं जिसमे इन जनाब ने विज्ञानं ..पर्यावरण की जानकारियां सुझाव और आवश्यताएँ कूट कूट कर भरदी हैं जो ब्लोगर्स की जानकार बढ़ा  रहे हैं ऐसे ब्लोगर भाई दर्शन बवेजा को आज उनके जन्म दिन पर बधाई ...अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान 

3 टिप्‍पणियां:

  1. दर्शन भाई को उनके जन्मदिवस पर बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं

    जवाब देंहटाएं
  2. दर्शन बवेजा जी को जन्म दिवस की हार्दिक बधाई।

    अख़तर साहब आपने यह बहुत बड़ा काम हाथ में ले रखा है। हक़ीक़त यह है कि बहुत से लोगों के बारे में आप से ही पता चला और जिन्हें हम सरसरी सा जानते थे उन्हें बेहतर तरीक़े से जानने लगे। किसी की परवाह किए बिना आप अपनी शब्द साधना जारी रखें।
    आपने ‘ब्लॉग की ख़बरें‘ के लिए रिपोर्टिंग करके वर्चुअल जर्नलिज़्म को सार्थक कर दिया है।
    शुक्रिया !

    http://mushayera.blogspot.com/2011/05/anwer.html

    http://commentsgarden.blogspot.com/2011/05/anwer-jamal.html

    जवाब देंहटाएं
  3. दर्शन जी को जन्म दिन की हार्दिक बधाई

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...