आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अप्रैल 2011

जन्म से मरण तक लुट भ्रस्टाचार क्या खत्म हो सकेगा ..........

 देश में जन्म से लेकर मरण तक हर व्यक्ति को mere is  देश में भ्रस्ताचार का सफर तय करना होता है किसी का जन्म हुआ उसे खुद को पैदा होना साबित करना होगा इसके लियें सरकार के महकमे में जाकर सारी  फोर्मलिटी पूरी करने के बाद भी उसे बिना भ्रष्टाचार के प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा पेंशन हो गयी तो खुद को जीवित साबित करने के लियें उसे जीवित होने का प्रमाण पत्र बनवाना होगा ,विकलांग हो गया तो उसे विकलांग प्रमाण पत्र बनवाना होगा ,और अगर कोई मर गया तो फिर उसकी म्रत्यु का प्रमाण पत्र उसे बनवाना होगा लेकिन इन जरूरतों में सरकारी सिस्टम केसा है कोनसा प्रमाण्पत्र कितने रूपये में और केसे बनता हे , मुसलमान होने का प्रमाण पत्र, जाति का प्रमाण पत्र , मूल निवासी होने का प्रमाण पत्र इन सभी प्रमाण पत्रों में जो भ्रष्टाचार है अगर उसे दूर कर दिया जाए  तो मेरा भारत  महान हो जाएगा क्या अन्ना हजारे उनके करोड़ों करोड़ समर्थक is  भ्रष्टाचार को खत्म करवा सकेंगे अगर नहीं तो फिर इन सब का क्या फायदा ........   अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. आपने सही कहा भ्रष्टाचार का कीड़ा हमें जन्म से मरण तक नहीं छोड़ता. हमारे यहाँ तो शव जलाने तक में भ्रष्टाचार है. श्मशान घाट पर भी मोल भाव होता है. अन्ना हजारे का समर्थन सभी को करना चाहिए. अच्छी पोस्ट.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...