आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अप्रैल 2011

पर्यावरण मामले में कोटा पेढ लगाकर रिकोर्ड तोड़ेगा

राजस्थान का कोटा जो ओद्योगिक और असंख्य वाहनों का शहर होने से देश के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में से एक हे और यहाँ लोगों का साँस लेना भी दुश्वार हे इसे संतुलित करने के लियें कोटा में प्रशासन और स्काउट रिकोर्ड तोड़ पेढ लगाकर शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने का संकल्प लेगा . 
कोटा में इन दिनों वाहनों और उद्य्योगों से जो उत्सर्जन निकलता हे उसका प्रभाव सीधे जनता के स्वास्थ्य पर पढ़ रहा हे और यहाँ जंगल ,हरियाली ,पेढ  खत्म होते जा रहे हें इसी बात को ध्यान में  रखते हुए कोटा जिला प्रशासन, स्काउट और पर्यावरण प्रेमी कोटा में एक दिन में ही ४८ हजार पेढ लगाकर देश में एक कीर्तिमान स्थापित करेंगे यह पेढ कोटा को अरबों रूपये की आक्सीजन देंगे पर्यावरण प्रेमियों का कहना हे के एक पेढ किया वर्षो तक १५ लाख रूपये प्रतिवर्ष की ऑक्सीजन देता हे . कोटा में हरियाली के नाम पर यह एक नया कीर्तिमान होगा इसके पहले कोटा हरियाली के नाम पर भ्रस्ताचार में भी कीर्तिमान स्थापित कर चुका हे यहाँ थर्मल से निकलने वाले रख और धुंए को संतुलित करने के लियें पर्यावरण के नाम पर थर्मल ने करोड़ों रूपये के ठेके पर पेढ लगवाये लेकिन वहां भोतिक सत्यापन के वक्त हरी घांस के अलावा कुछ नहीं मिला और यह राशि थर्मल के अधिकारी और ठेकेदार मिलकर चट कर गये अब देखते हे शायद कोटा की जनता को कुछ राहत मिल सके . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...