आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अप्रैल 2011

कोटा में कोंग्रेस प्रकोष्ठ जनसमस्याओं का निराकरण करेगा

प्रदेश कोंग्रेस कमेटी द्वारा कोटा जिले में नवनियुक्त अभाव  अभियोग प्रकोष्ट के अध्यक्ष डॉक्टर बी के शर्मा और प्रकोष्ठ के मुख्यालय प्रभारी केशव तिवारी ने आज यहाँ घोषणा की के कोटा में जनता से जुडी सभी शिकायतों का निराकरण प्रकोष्ठ प्राथमिकता से करेगा लेकिन  वरिष्ठ नागरिकों और पेंशनर्स की शिकायतों और समस्याओं पर तुरंत ध्यान देकर उनका निराकरण करवाना उनके प्रकोष्ठ का प्रथम लक्ष्य रहेगा . 
अब्भाव अभियोग प्रकोष्ट जिला कोंग्रेस  कोटा के नव नियुक्त अध्यक्ष डॉक्टर बी के शर्मा कोटा मुख्य चिक्तिसा अधिकारी के पद से सेवानिवृत हुए हें इनकी पत्नी डोक्टर सी पी शर्मा भी कोंग्रेस की वरिष्ठ  और समर्पित नेता हें और इसीलियें डोक्टर बी के शर्मा को प्रकोष्ठ की ज़िम्मेदारी सोंपी गयी हे प्रकोष्ठ के कामकाजों में जान फूंकने के लियें मुक्यालय प्रभारी केशव तिवारी ने इस कार्य को अंजाम देने के लियें एक जम्बू जेट कार्य कारिणी  का गठन भी किया हे इस कार्यकारिणी में प्रेस फोटोग्राफर और वरिष्ठ प्रेस क्लब सदस्य सुधीन्द्र गोढ़ कलामंदिर को  प्रवक्ता नियुक्त किया गया हे . डॉक्टर शर्मा और केशव तिवारी ने समस्याओं के खिलाफ अपनी जंग का एलान आज यहाँ प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में करते हुए एलान किया के कोटा में व्याप्त सभी समस्याओं को पहले एकत्रित किया जाएगा और उनका निराकरण तुरंत केसे हो इसके लियें सरकार से मिलकर कोई निति बनाने का प्रयास होगा उन्होंने बताया के सर्वप्रथम वरिष्ठ नागरिकों और पेंशनर्स की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा .
शिकायत केसे प्राप्त की जायेगी इसके बारे में सवाल पूंछने पर डोक्टर बी के शर्मा और केशव तिवारी ने बताया कि कोटा कोंग्रेस कार्यालय में एक शिकायत बोक्स प्रकोष्ठ कि तरफ से लगाया गया हे जिसमें कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत या समस्या दे सकता हे और इन शिकायतों का निराकार तुरंत केसे हो इसके लियें प्रशासन और वरिष्ट कोंग्रेसी नेताओं से सम्पर्क कर योजना तय्यार कि जा रही हे . डॉक्टर शर्मा ने कहा के कोटा में सिक्तिसा सुविधाओं का अभाव हे और निर्धन गरीब बी पी एल वर्ग के लोगों को चिकित्सा सम्बन्धित कोई समस्या ना आये इसके लियें मिशन केरूप में काम शुरू किया जा रहा हे उन्होंने कहा के हमारी कोशिश हे के किसी भी गरीब को चिकित्सा का लाभ तुरंत और मुफ्त मिले इसके लियें टीम बनाकर कार्य तेज़ कर दिया गया हे . उन्होंने कहा के राष्ट्रिय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन का लाभ जनता को मिले और चिकित्सक जेनेरिक दवाएं लिखें ताके सस्ते में लोगों का इलाज हो सके इसके लियें अभियान चला कर सरकार के निर्देशों कि पालना सुनिश्चित करवाने का प्रयास किया जायेगा . 
डॉक्टर बी के शर्मा के इस प्रकोष्ठ में नियुक्त होने से ही प्रभारी केशव तिवारी के मिशन में ताकत आ गयी हे और वरिष्ट कोंग्रेसी नरेश विजयवर्गीय के मार्गदर्शन में यह अल्प समय में ही जनता में अपनी पहचान बना चुका हे इस प्रकोष्ट से कोटा कि जनता को अब काफी उम्मीदें बंध गयी हें जबकि कोंग्रेस संगठन का जनता में सेवा भाव का प्रचार होने से जनता कोंग्रेस के प्रति झुकने लगी हे . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...