आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2011

अहिंसा परमो धर्म महावीर जयंती की शुभकामनाये

अहिंसा परमो धर्म महावीर जयंती की शुभकामनाये ,जी हाँ दोस्तों आज अहिंसा का पर्व है आज ही के दिन हिंसा को अहिंसा ने अपने तप और त्याग से जीता था और इसीलियें आज ही के दिन अहिंसा के अवतार अवतरित हुए थे जिनका आअज जन्म दिन है आओ आज सब इस अहिंसा के सन्देशवाहक के संदेश को विश्व भर में पहुंचाएं खुद अपने अन्दर इस संदेश को आत्मसात कर अपने अन्दर जियें .
जी हाँ दोस्तों हिंसा केवल किसी जिव पर हमला किसी जीव की हत्या ही नहीं हैं हिंसा आज समाज समाज पर जनता खुद पर देश पर , सरकार जनता पर कर रही है और भगवान महावीर के इस संदेश को आज हम आत्मसात करें और हिंसा नहीं करने का संकल्प लेकर इस देश इस समाज को फिर से सिद्धांतों पर खड़ा कर दिखाएँ जी हाँ दोस्तों मेरा यह संदेश किसी जेन बन्धु के लियें नहीं पुरे देश वासियों के लिए है ,आज देश में और विश्व भर में इंसान इंसान का दुश्मन हो गया है इंसान इंसान पर हिंसा कर रहा है ,हिंसा केवल मांस खाना ही नही केवल मदिरा पीना ही नहीं , काला धन जमा करना ,शोषण करना ,उत्पीडन करना ,कम तोलना ,जमाखोरी करना , मिलावट करना ,मजदूर की मजदूर की मजदूरी हडपना , किसी की बुराई करना ,किसी को गाली देना वायदा कर उसे नहीं निभाना ,देश और समाज के साथ गद्दारी करना यह सब हिंसा की श्रेणी में आता है वर्ष भर पाप और अपराध कर केवल एक दिन रसमन क्षमा मांग लेने से कोई महान नहीं बन जाता खुद को मानवता के सिद्धांतों के साथ जीना पढ़ता है खुद को माव यानी इंसान बनना पढ़ता है और इसीलियें देश और समाज पर हिंसा से बचने के लियें त्याग तपस्या आवश्यक है भ्रस्ताचार,अनाचार,जमाखोरी,मिलाव्त्खोरी,बेईमानी,शोषण सभी हमें छोड़ना होगा तभी हम अहिंसा वादी कहलायेंगे आज हम देखते है साल भर अपराध कर केवल एक दिन क्षमा मांगकर केवल मांसाहारियों के खिलाफ आन्दोलन कर खुद को अहिंसावादी साबित करने की होड़ लगी है लेकिन देश के प्रति हिंसा करने वाले लोग जरा अपने गिरेबान में झांके और हिंसा त्यागने का संकल्प लें देश को बचाएं देश वासियों से प्यार करें और खुद को अहिंसावादी बनाएं अहिंसा परमोधर्म निभाएं तब कहीं देश का उद्धार सम्भव है इसके लियें प्रत्येक को आज भगवान महावीर के इस पवित्र जन्म दिन पर संकल्प लेना होगा के वोह भ्रस्ताचार,जमाखोरी,मोह माया ,मिलावट खोरी शोषण उत्पीडन और देश के प्रति किसी भी गद्दारी कानून के उलन्न्गन से खुद को रोकेगा और दुसरा कोई उलन्न्गंकर्ता दिखा तो उसकी शिकायत दर्ज कराएगा तब कहीं इस देश का उद्धार सम्भव है और भगवान महावीर का देश सच्चा उपासक बन सकेगा वरना इस दिवस पर ढकोसले करने से देश,समाज,धर्म को कुछ हांसिल होने वाला नहीं है ....एक बार फिर देश और देश वासियों को महावीर जयंती पर हार्दिक बध्हाई ...... अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान 

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...