आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अप्रैल 2011

स्टोक गुरु एक्सचेंज के नाम पर करोड़ों की ठगी

कोटा हर व्यक्ति से 10 हजार रुपए लेकर शेयर मार्केट में लगाने के बदले उन्हें 6 माह तक दो हजार रुपए प्रतिमाह और उसके बाद पूरी राशि लौटाने की गारंटी देने वाली नई दिल्ली की एक कंपनी शहर के करीब 600-700 लोगों के 3 करोड़ रुपए ले गई। कंपनी ने दो माह तक वादे के अनुसार लोगों को दो हजार रुपए प्रतिमाह दिए इसके बाद बंद कर दिया।

कंपनी के दिल्ली स्थित हैड ऑफिस पर कुछ व्यापारियों ने संपर्क किया तो वहां उन्हें इन्कम टैक्स की कार्रवाई का नोटिस चस्पा मिला। इस योजना में फंसे लोगों में से बड़ा तबका शहर के व्यापारियों का है जिनमें से कई ने दो-ढाई लाख रुपए तक कंपनी को दिए। व्यापारियों ने अब गुमानपुरा थाने में इसकी शिकायत की है। गुमानपुरा के व्यापारी राजीव ने बताया कि अक्टूबर 2010 में कंपनी के एजेंट भीमगंज मंडी निवासी पंकज गुप्ता ने स्टॉक गुरु इंडिया कंपनी की योजना बताकर लोगों से पैसा लगवाया।
शुरू में तो कंपनी ने दो माह तक शर्त के मुताबिक रिटर्न दिया, लेकिन अब रिटर्न देना बंद कर दिया। शहर के करीब 600 से ज्यादा व्यापारी व अन्य लोगों ने इसमें रुपए लगाए थे। लोगों को रविवार को पता चला कि कंपनी ने नई दिल्ली का हैड ऑफिस भी बंद कर दिया। इस पर व्यापारी इकट्ठे होकर भीमगंजमंडी थाने पहुंचे, लेकिन पीड़ित व्यापारी गुमानपुरा बाजार के होने के कारण उन्हें गुमानपुरा थाने भेज दिया। व्यापारी राजकुमार माहेश्वरी, प्रभजोत सिंह, शिवकुमार विजय, गणोश विजय सहित कई लोग गुमानपुरा थाने पहुंचे। सीआई हिंगड़ का कहना है कि पीड़ित व्यक्तियों से सोमवार को पूरी डिटेल के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा है।  

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...