आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अप्रैल 2011

कोटा पुलिस कार्यालय के बाहर आत्मदाह का प्रयास

मिर्गी के दोरे से पीड़ित एक युवक दिनेश जाटव जो चलती मोटर साइकल से गिरकर बेहोश हो गया जिसे पुलिस ने नहीं उठाया और उसकी मोटर साइकल ,पर्स,मोबाइल लेकर चल दिए . 
युवक का आरोप हे के जब उसे होश आया तो वोह उठा थाने गया वहां से मोटर साइकल कागज़ दिखा कर प्राप्त की और फिर मोबाईल ,पर्स और पर्स में रखे आठ सो रूपये मांगे तो पुलिस  देने से इंकार कर दिया , युवक दिनेश जाटव ने सोचा चलो थाने वाले बेईमानी कर रहे हें उसकी सुनवाई नहीं कर रहे तो उठो एस पी से शिकायत करते हें , गृह मंत्री के इस गृह जिले में बेचारा पीड़ित युवक एस पी कार्यालय जा पहुंचा जहां उसकी सुनवाई नहीं हुई और जब उसे लगा के उसकी सुनवाई नहीं होगी तो वोह निराशावादी हो गया और एस पी कार्यालय के बहर मुख्य सड़क पर ही उसने तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया जिसे बढ़ी मुश्किलों में रोका गया . 
एक युवक द्वारा एस पी कार्यालय के बाहर फरियाद नहीं सुनने के मामले को लेकर यह कोटा में पहला कृत्य हे जबकि कोटा में एसपी कार्यालय में परिवाद दर्ज कर सुनवाई की व्यवस्था की गयी हे लेकिन इस घटना से पुलिस को फरियादियों की सुनवाई और उनकी शिकायतों के निराकरण के तोर तरीके तो बदलना ही होंगे . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

  1. अमानवीयता और नृशंसता का इससे बढ़ कर घातक दुष्परिणाम और भला क्या हो सकता है....

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...