आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अप्रैल 2011

जनसंख्या से क्यूँ डरते हो

हमारे देश में जन गणना के नाम पर हव्वा खड़ा किया  पुरे एक साल के अभियान और महीनों संसद में बहस के बाद इस काम के पूरा होने पर तसल्ली हुई के हमारे देश की जनता की व्रद्धी अब सामान्य होती जा आरही हे कुल १२१ करोड़ लोग इस देश में हें जिनमे  महिलाओं की कमी आई हे . 
देश की इस जन गणना पर करोड़ों करोड़ रूपये खर्च हुए राजनीति हुई और फिर अब इस जनगणना के बाद हर योजना, विधानसभा,वार्ड,पंचायत,लोकसभा का पुनर्गठन होना हे योजनाओं का आकर नई जनगणना को आधार बना कर तय्यार करना हे खेर लिंग,जाती,धर्म सभी आधारों पर यह जनगणना हुई हे लेकिन हकीक़त यह हे के अगर इस जनगणना के आधार पर आरक्षण की पुनर्समीक्षा की जाये तो देश में बदलाव आ जाएगा देश के साक्षर ,निरक्षर ,महिला ,पुरुष,शहरी ग्रामीण लोगों का तो क्या कहना राजस्थान में भी हालत जस के तस हें यहाँ महिलाओं का साक्षर प्रतिशन अपेक्षाक्रत बहुत कम हे महिलाओं को जन्म नहीं दिया जा अर्ह हे इस कारण यहाँ अपेक्षाक्रत महिलाओं की संख्या कम हे . अब देश में नई जनगणना से देश को नई दिशा देने के लियें नई योजनायें तय्यार करने की जरूरतें आन पढ़ी हें .   अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...