आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 अप्रैल 2011

राजस्थान के सभी बेरोजगार परेशान हैं ,टेट के नाम पर शिक्षकों से धोकाधडी

राजस्थान में सरकार के नोसिखियेपन और मनमानी के कारण यहाँ के बेरोजगार कलेक्ट्री से लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग और फिर हाईकोर्ट की ख़ाक छान रहे हैं .
राजस्थान में शिक्षकों को अब राजस्थान लोकसेवा चयन परीक्षा एके पहले एक बेरियर परीक्षा टेट राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा देना होगी इस परीक्षा के कारण हजारों रूपये बी एड कोर्स पर खर्च करने के बाद छात्र परेशान हैं टेट परीक्षा के नाम पर बेरोजगारों से आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन के साथ सभी प्रकार के आय प्रमाण पत्र. जाती प्रमाण्पत्र और दस्तावेज मांगे गये हैं जिन्हें रिनिवल करवाने के भी निर्देश हैं अब इन आवेदकों ने सम्बन्धित प्रमाणपत्रों की तलाश में कलेक्ट्री की ख़ाक छानना शुरू कर दी है इधर हजारों की तादाद में रोज़ प्रमाणपत्र बनाते बनाते कलेक्ट्री के कर्मचारी परेशान हैं हजारों आवेदाक प्रेषण हैं और भ्रस्ताचार इस मामले को लेकर चरम सीमा पर चल रहा है .
एक आवेदक जो बी एड पास कर चूका हे उससे यह परीक्षा दिलवाना एक बेरियर का कम है और इस परीक्षा का शुल्क लेना बेरोजगारों के साथ लुट ही कहलाएगी यहाँ बेरोज़गारी भत्ता तो तमाशा है और इस पर हर आवेदन के साथ पुरे प्रमाणपत्र आवेदकों को पागल और कंगाल करने के लियें काफी है , राजस्थान में जब आर पी एस सी द्वारा भर्ती की जाती है फिर इसके पहले एक परीक्षा क्या मजाक है आवेदकों से प्रमाण्पत्र की मांग बेवकूफी नहीं तो और क्या हे सरकार को चाहिए कि आवेदकों से एक शपथ पत्र ले ले के उसके पास सभी दस्तावेज हैं और यदि सेलेक्शन के वक्त वोह इन दस्तावेजों को पेश नहीं कर सका तो उसकी पात्रता निरस्त करने पर कोई आपत्ति नहीं होगी ऐसे में वोह नया जाती प्रमाणपत्र और आय प्रमाण पत्र भी बना कर पेश कर सकेगा और जो आवेदक पास नहीं होते हैं वोह इस परेशानी और झंझट से मुक्त रहेंगे साथ ही राजस्थान कि कलेक्ट्री तहसील में बेरोजगारों कि भीड़ से भी मुक्ति पाई जा सकेगी और हर बेरोजगार को सेकड़ों रूपये प्रति आवेदन का फायदा होगा ...... अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...