आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अप्रैल 2011

वोट डालने नहीं पहुंचे पीएम और उनकी पत्नी

वोट डालने नहीं पहुंचे पीएम और उनकी पत्नी


गुवाहाटी। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सोमवार को असम विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव में वोट देने दिसपुर नहीं पहुंचे। प्रधानमंत्री की पत्नी गुरूशरण कौर भी मतदान करने नहीं आईं। डॉ. सिंह असम से राज्यसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं।
डॉ सिंह और श्रीमती कौर का नाम दिसपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता के रूप में दर्ज है। प्रधानमंत्री असम के पूर्व मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया की पत्नी हेमोप्रवा सैकिया के यहां सार मोटोरिया स्थित मकान में 1991 से किरायेदार हैं। डॉ सिंह और उनकी पत्नी को दिसपुर के सरकारी उच्च सेकेन्डरी स्कूल स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 175 पर वोट डालना था।
मतदान सूची में प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी का मतदाता क्रमांक क्रमश: 721 और 722 है। उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनावों में यहां मतदान किया था। उससे पहले डॉ. सिंह और उनकी पत्नी ने यहां कभी मतदान नहीं किया था जिसके लिए उनकी आलोचना भी हुई थी।
देश में एक तरफ तो हर मतदाता को वोट डालने का कानून बनाने की मांग उठ रही है दूसरी तरफ कुर्सी के चक्कर में  जनविरोधी लोग जिन्हें जनता जरा भी पसंद नहीं करती है और उन लोगों में लोकसभा चुनाव जीत कर आने का साहस नहीं है  उन्हें राज्यसभा के माद्दय्म  से चोर दरवाज़े से सरकार में बिठाने के लियें लोकप्रतिनिधित्व कानून में हेर फेर किया जाता है और फिर यही हाल होता है के कभी दिल्ली ,कभी पंजाब कभी दक्षिणी भारत भागने वाले प्रधानमन्त्री जी को यह भी पता   नहीं रहता के उनका कहाँ किस राज्य में मतदाता सूचि में नाम है और वोह वोट डालने नहीं जाते यह इस लोकतंत्र के लियें गम्भीर बात हे जिसे अक्षम्य अपराध बनाना चाहिए .. अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...