आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2011

तेरा नाम लिखा हे

मेने 
हर जगह 
सिर्फ 
तेरा नाम 
लिखा हे 
फिर ऐसा क्या हुआ 
जो तुझे 
मेरे साथ 
तेरा नाम नहीं 
दिखा हे , 
तुझे बता दूँ 
एक बार तो 
मेने तेरा नाम 
रेत पर लिखा था 
जिसे आँधियों ने 
उढ़ा दिया ,
तेरा नाम 
फिर हवा पर लिखा 
जो तुझे 
ना जाने क्यूँ नहीं दिखा 
अब फिर मेने 
तेरा नाम 
पानी पर लिख दिया हे 
यह नाम भी 
तूने लहरों में 
बहा दिया हे 
अब बता 
तेरा नाम 
कहाँ लिखूं 
एक दिल हे 
यहाँ तो बस 
खुदा का नाम लिखा हे ........  . . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

3 टिप्‍पणियां:

  1. आपकी अनुमति के अनुसार आपकी उपरोक्त रचना का संपादन किया है. सिर्फ शब्दों का उच्चारण ठीक किया है. आपके व्यक्त भावों का संपादन की अनुमति नहीं है. फिर हर व्यक्ति के विभिन्न-विभिन्न विचारधारा होती है.

    आपके ब्लॉग हेतु कुछ बहुमूल्य सुझाव: पहला अपने ब्लॉग पर ब्लॉग आर्काइव लगाये. इस से पाठकों पोस्ट का शीर्षक देखकर पता चल जायेगा कि-उसने कौन-सी पोस्ट पढ़ ली है और कौन-सी नहीं. जो किन्ही कारणों से आपके ब्लॉग पर हर रोज नहीं आ पाते हैं मगर आपकी सभी पोस्टों को पढना चाहते हैं. जैसे-जिज्ञासु प्रवृति के कुछ व्यक्ति. दूसरा-आप अपने अन्य ब्लोगों का एक कालम "मेरे अन्य ब्लॉग सूची" लगाये. तीसरा- आप अपने हर ब्लॉग के उद्देश्य और मापदंड के अनुसार अपने पंसदीदा ब्लोगों को अपने ब्लॉग पर एक कालम "सहयोगियों की ब्लॉग सूची" या "मेरे मित्रों के ब्लॉग" आदि के नाम से बनाकर दूसरों के ब्लोगों को प्रदर्शित करें. तब अन्य ब्लॉग लेखक/पाठकों को इसकी जानकारी प्राप्त हो जाएगी कि-किस ब्लॉग लेखक ने अपने ब्लॉग पर क्या महत्वपूर्ण सामग्री प्रकाशित की है. इससे पाठकों की संख्या अधिक होगी और सभी ब्लॉग लेखक एक ब्लॉग परिवार के रूप में जुड़ सकेंगे.आप इस सन्दर्भ में अपने विचारों से अवगत कराने की कृपया करें. अनजाने में हुई किसी प्रकार की गुस्ताखी के लिए क्षमा चाहते हैं.

    आप सभी पाठकों और दोस्तों से हमारी विनम्र अनुरोध के साथ ही इच्छा हैं कि-अगर आपको समय मिले तो कृपया करके मेरे (http://sirfiraa.blogspot.com , http://rksirfiraa.blogspot.com , http://shakuntalapress.blogspot.com , http://mubarakbad.blogspot.com , http://aapkomubarakho.blogspot.com , http://aap-ki-shayari.blogspot.com , http://sachchadost.blogspot.com, http://sach-ka-saamana.blogspot.com , http://corruption-fighters.blogspot.com ) ब्लोगों का भी अवलोकन करें और अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें. आप हमारी या हमारे ब्लोगों की आलोचनात्मक टिप्पणी करके हमारा मार्गदर्शन करें और अपने दोस्तों को भी करने के लिए कहे.हम आपकी आलोचनात्मक टिप्पणी का दिल की गहराईयों से स्वागत करने के साथ ही प्रकाशित करने का आपसे वादा करते हैं # निष्पक्ष, निडर, अपराध विरोधी व आजाद विचारधारा वाला प्रकाशक, मुद्रक, संपादक, स्वतंत्र पत्रकार, कवि व लेखक रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा"

    तेरा नाम लिखा है

    मैंने हर जगह सिर्फ तेरा नाम लिखा है
    फिर ऐसा क्या हुआ जो तुझे मेरे साथ
    तेरा नाम नहीं दिखा है,तुझे बता दूँ
    एक बार तो मैंने तेरा नाम
    रेत पर लिखा था
    जिसे आँधियों ने उड़ा दिया,
    तेरा नाम फिर हवा पर लिखा
    जो तुझे ना जाने क्यूँ नहीं दिखा
    अब फिर मैंने तेरा नाम
    पानी पर लिख दिया है
    यह नाम भी तूने लहरों में बहा दिया है
    अब बता तेरा नाम कहाँ लिखूं
    एक दिल हे यहाँ तो बस
    खुदा का नाम लिखा है ........
    -अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...