आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 मार्च 2011

अस्पताल के मेडिकल में भी धांधली

अस्पताल के मेडिकल में भी धांधली चलती रहती हे और शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती इसका उदाहरण कोटा के सरकारी चिकित्सालय जे के लोन जहां मासूम बच्चों और गर्भवती महिलाओं का इलाज होता हे वहां इस तरह की गड़बड़ियां मासूमों के साथ खिलवाड़ हे हाल ही में राजस्थान में जोधपुर प्रसुताओं की मोत का मामला  सबके सामने हे जिसमें २८ प्रसुताओं की मोत हो गयी .
फिलहाल इस मेडिकल स्टोर में सरकारी सप्लाई और मरीजों को दवा विक्रय करते वक्त सही बिल नहीं काटने एक्सपायरी अंकित नहीं करने और दूसरी अनियमितताओं के मामले में प्रथम स्तर पर  दोषी मान कर उसका लाइसेंस निलम्बित कर दिया हे लेकिन एक सरकारी चिकित्सालय में एक विश्वास को तोड़ कर मरीजों को दवाओं में घपलेबाजी कर जब दवाएं बेचीं जा रही हों और बाहर से दवाएं आ रही हों तो मरीज़ के स्वास्थ की क्या गारंटी हे इस घोटाले में जे के लोन अस्पताल के कई चिकित्सकों के शामिल हुए बगेर यह सम्भव नहीं हे इसलियें इसकी जांच निष्पक्ष की जाकर मामला पुलिस में दर्ज होना चाहिए लेकिन चिकत्सकों को बचाने के लियें अस्पताल अधीक्षक ने और दवा निरीक्षक ने इस मामले में अभी तक कोई प्रथम सुचना रिपोर्ट थाने में दर्ज नहीं करवाई हे जबकि पिछले दिनों इस अस्पताल में कई प्रसुताएं और मासूम  बच्चे बेमोत मारे जा चुके हें और इन घटनाओं के बाद डॉक्टरों परिजनों के बीच महासंग्राम भी हुआ हे लेकिन सरकार और सरकार के अधिकारी अब चिकित्सकों और दवा विक्रेताओं को बचाने के लियें लीपापोती में लग गये हें . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...