आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मार्च 2011

पत्रकार कवि ओम नागर को साहित्य पुरस्कार

पत्रकार कवि ओम नागर को साहित्य पुरस्कार के लियें राजस्थान साहित्य एकेडमी  ने सुमनेश जोशी पुएअकार से सम्मानित किया हे ओम नगर को मिले इस पुरस्कार से राजस्थान दिवस और भारत की पाकिस्तान जीत के जश्न के माहोल में और शिरनी घोल दी हे नागर को इस उपलब्धी के लियें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ हे .
ओम नागर राजस्थान में राजस्थानी भाषा को राजभाषा का दर्जा देने के लियें संघर्ष भी करते रहे हें इन्होने हाल ही में राजस्थानी भाषा में एक पुस्तक लिखी थी जिसे राजस्थान साहित्य एकेडमी ने सुमनेश जोशी पुरस्कार के लियें उनका चयन किया हे ओम नागर युवा कवि के रूप में तो अपनी पहचान रखते ही हें लेकिन इ टी वी राजस्थान में खोजी पत्रकार के रूप में  भी इनकी पहचान हे ओम नागर प्रेस क्लब कोटा के भी सक्रिय सदस्य हें और इनकी लेखनी रिपोर्टिंग और व्यवहार से यह हर दिल अज़ीज़ पत्रकार कवि बने हें . ओम नागर की इस उपलब्धी पर उन्हें कोटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष धीरज गुप्ता तेज ,महासचिव हरी मोहन शर्मा सहित कई कवि और पत्रकारों और नेताओं ने उन्हें बधाई दी हे . अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

2 टिप्‍पणियां:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...