आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मार्च 2011

राजस्थान सरकार के बजट का एक वर्ष और पालना नहीं

दोस्तों यह हमारी राजस्थान की सरकार हे यहाँ बजट वर्ष २०१० में पेश किया गया कोटा में उपभोक्ता फ़ोरम की राज्य स्तरीय सर्किट बेंच की बात की गयी और कोटा में एक किराया अधिकरण की अपील न्यायालय खोलने का प्रावधान रखा गया लेकिन यह क्या यहाँ तो साल निकल गया दोनों ही नदारद हे ।
यह सरकार की लेट लतीफी हे या जनता के प्रति उपेक्षा फिर उस शहर में जहां के एम एल ऐ विधि मंत्री हे यहाँ वकीलों ने उपभोक्ता सर्किट बेंच की मांग को लेकर अपना खून पसीना भाया हे और इसीलियें २०१० के बजट में प्रावधान रखा गया यहाँ किराया अधिकरण की अपील न्यायालय के आदेश हुए लेकिन यह क्या वकीलों के इतने अकड़ने के बाद भी सरकार से वोह कुछ नही ले सके सरकार ने तो वकीलों और हाडोती की जनता को अंगूठा दिखा दिया हे वकीलों के दबाव में डर के मारे कोटा में उपभोक्ता फ़ोरम की बेंच का उद्घाटन तो किया लेकिन यह बेंच ने सुनवाई अब तक शुरू नहीं की हे अब घोषणा की गयी हे के सुवाई अप्रैल में यानि २०१० के बजट स्वीक्रति का काम २०११ के वित्तीय वर्ष में शुरू होगा और वोह भी कन्फर्म नहीं हे इधर किराया अधिकरण की अपील न्यायालय तो बस बजट कहा गया सरकार कहा गयी या कोन कहा गया कुछ पता ही नहीं चल रहा हे तो दोस्तों ऐसी हे हमारी राजस्थान सरकार जो बजट की घोषणाओं को भी वक्त पर पूरा नहीं करती हे और विपक्ष इस पर सवाल नहीं उठता हे जनता विरोध नहीं करती हे वकील विरोध करते हें तो सरकार उनको अंगूठा दिखा देती हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...