आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 फ़रवरी 2011

मजिस्ट्रेट दहेज़ नहीं लेने संकल्प भरेंगे

राजस्थान में नये हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने हाल ही में एक आदेश निकला हे जिसमें सभी नये अविवाहित मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया हे के वोह विवाह के दोरान दहेज़ नहीं लेंगे इस बाबत अपना संकल्प पत्र यानि घोषणा पत्र जमा कराएं ।
पिछले दिनों मध्य प्रदेश में एक घोड़ी पर सवार मजिस्ट्रेट साहब ने दहेज़ की माग को लेकर काफी हंगामा किया और फिर पकड़े जाने पर उनेहं नोकरी से हाथ धोना पढ़ा वेसे राजस्थान में कर्मचारियों और अधिकारीयों के लियें पहले से ही कानून बना हे के वोह दहेज़ नहीं लेंगे और इसीलियें राजस्थान के मुख्य न्यायाधीश ऐ के मिश्रा ने यह आदेश जारी किये हें , राजस्थान के मुख्य न्यायधीश अधिन्ष्ठ न्यायालयों में व्याप्त अनियमितताएं रोकने के प्रयासों में भी जुटे हे इस मामले में वोह रजिस्ट्रार विजिलेंस के माध्यम से शीघ्र ही न्यायालयों में आकस्मिक स्टिंग ओपरेशन करवाने के मुड में हें और अचानक किसी भी जिले में न्यायालयों में आम आदमी की तरह जाकर न्यायालयों की कार्यवाहियों का निरिक्षण के प्रयास सम्भव हे , कल कोटा में पूर्व जज डोक्टर धर्म सिंह मीना और मजिस्ट्रेट रितुमिना सहित कई न्यायिक अधिकारीयों के मामले में विजिलेंस रजिस्ट्रार ने कोटा पहुंच कर बयान रिकोर्ड करवाए और जांच के दोरान आवश्यक पत्रावलियां और उनकी फोटो कोपी प्राप्त की । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...