आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 फ़रवरी 2011

इलाज के नाम पर किड़नी निकालने का आरोप

कोटा के एक निजी चिकित्सालय पारिक अस्पताल में बारां के एक व्यक्ति जफर मोहम्मद ने भर्ती के दोरान उसकी किडनी निकाल लेने का आरोप लगाया हे जनकी चिकित्सकों ने इसे मरीज़ की मर्जी से निकलना बताया हे ।
बारां का जफर मोहम्मद गुर्दे में दर्द के कारण कोटा में बसंत विहार स्थित इस चिकित्सालय में भर्ती हुआ जहां भर्ती के बाद मरीज़ के गुर्दे में गीतां होना बताया गया इलाज चला ओर फिर मरीज़ ठीक होकर बारां चला गया कुछ दिनों बाद फिर उसके गुर्दे में दर्द हुआ उसने दुसरे चिकित्सक को दिखाया मरीज़ की सोनोग्राफी की गयी तो पता चला के उसका एक गुर्दा ही गायब हे इस मामले में जफर मोहम्मद ने एक लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक कोटा को दी हे के इलाज के दोरान उसकी बिना अनुमति के उसका गुर्दा निकाल दिया गया हे बस इसी बात को लेकर कल डोक्टर भी नाराज़ हो गये उन्होंने इस मामले में कोई भी कानूनी कार्यवाही करने पर सरकार से निपटने की धमकी दी हे पारिक चिकित्सालय के डोक्टर एस ऍन पारिक का कहना हे के मरीज़ उनके यहाँ भर्ती जरुर हुआ था लेकिन उसके गुर्दे में गिठान होने से उसकी सहमती से उसकी जान की रक्षा के लियें यह गुर्दा निकला गया था जिसकी उसे पूरी जानकारी हे लेकिन ६ माह बाद अब वोह ब्लेकमेल कर रहा हे सच क्या हे वोह तो जनच में सामने आ जाएगा लेकिन डोक्टर एस ऍन परिक पर लगे इन आरोपों पर लोगों को विशवास इसलियें नहीं हो रहा हे क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में रूपये से अधिक चिकित्सा व्यवसाय को सेवा का रूप देकर बुलंदियों पर पहुँचाने का प्रयास किया हे इसलियें देखते हें सच क्या निकलता हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजथान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...