आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 फ़रवरी 2011

मोबाइल टॉवर सहत के लियें खतरनाक ....

देश में मोबाइल और उसके टॉवर से निकलने वाली किरणे लोगों के जीवन के लियें खतरनाक हें और इसी खतरे को देखते हुए जन हित में इस मामले में नया कानून बनाने की जरूरत पढ़ गयी हे जबकि देश में मोबाइल विकिरण से बचाने के लियें अब बचाव उपकरण भी बेचे जा रहे हें ।
मोबाइल टॉवर आज कल लोगों द्वारा थोड़े रुपयों के लालच में घर घर लगाये जा रहे हें जबकि हर एक शख्स के पास दो और दो से अधिक मोबाईल हें जिसका उपयोग सभी लोगों द्वारा किया जा रहा हे ऐसे में वैज्ञानिक शोध से लोगों की सहत को काफी नुकसान हो रहा हे एक अध्ययन के बाद देश के स्वास्थ मंत्रालय , पर्यावरण मंत्रालय और विधि मंत्रालय ने संयुक्त बैठक रखने का प्रस्ताव तो किया था लेकिन जन हित में आज तक एक भी बैठक आयोजित नहीं की गयी हे हालत यह हें के इन दिनों देश भर में मोबाइल के प्रभाव से लोगों में चिढ चिढापन ,भूख नहीं लगना , चक्कर आना , ब्लड प्रेशर सहित सेकड़ों असाध्य बीमारियाँ हो रही हें अब देखते हें जनता के स्वास्थ्य के लियें सरकार क्या नये नियम बनती हे और जो पुराने नियम हें उनकी पालना करवाती हे या नहीं वेसे देश को मोबाइल और उसके टॉवर से निकलने वाली विकिरणों के दुश प्रभाव के खतरों और उनसे बचने के तरीकों के मामले में साक्षरता की जरूरत आन पढ़ी हे लेकिन सरकार को क्या उसे तो घोटाले और कमी से मतलब हे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...