आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 फ़रवरी 2011

तम्बाकू प्लास्टिक पेक से सुप्रीम कोर्ट नाराज़

देश में तम्बाकू पेक प्लास्टिक के पाउच आवश्यक निर्देश जारी करने के बाद भी केंद्र सरकार द्वारा बंद नहीं करवाए जाने से सुप्रीमकोर्ट सख्त नाराज़ हे और सुप्रीम कोर्ट ने अब इन पाउचों को बंद करने के लियें तुरंत सख्ती से अल्टीमेटम दे दिया हे ।
सब जानते हें के पर्यावरण की द्रष्टि से और लोगों के स्वास्थ्य की द्रष्टि से प्लास्टिक पोलीथिन के पाउच खतरनाक हे और इसीलियें एक सुनवाई में विशेषग्य और कानून विदों की राय जानने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने तम्बाकू उत्पादकों को तुरंत प्रभाव से प्लास्टिक के पाउच बंद करने के निर्देश देते हुए डेड लाइन जारी की थी लेकिन नेताओं की जेबें भरने वाले जहर बात रहे इन उद्द्योग्प्तियों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को ताक में रख कर मनमानी जारी रखी और निर्धारित समयावधि तय करने के बाद भी पाउच बंद नहीं किये नतीजन कल सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में उत्पादकों और सरकार से कड़ी नाराजगी ज़ाहिर की हे और कहा हे के अगर एक हफ्ते में यह बंद नहीं हुए तो फिर इसका परिणाम भुगतना होगा अब देखते हें के सरकार इस जहर में भरे तम्बाकू जगर को केसे रुक्वाती हे ।
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...